अश्विन की धमकी’ का शिखर धवन ने यूं दिया उत्तर, फिर स्‍टेडियम में मचने लगा शोर…!

अश्विन की ‘धमकी’ का शिखर धवन ने यूं दिया उत्तर, फिर कोटला में मचने लगा शोर अश्विन की ‘धमकी’ का शिखर धवन ने यूं दिया उत्तर, फिर कोटला में मचने लगा शोर किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान आर अश्विन ने आईपीएल 12 में बेशक अब तक दस मैच खेलते हुए 26.72 के औसत से 11 शिकार किए हों, किन्तु उनसे प्रत्येक खिलाड़ी खौफज़दा है। सच कहा जाए तो राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध जोस बटलर को मांकडिंग करने के बाद खिलाड़ी अब उनकी गेंदबाजी के दौरान बहुत सतर्क नजर आते हैं। ऐसा ही नजारा शनिवार को दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में दिल्‍ली कैपिटल्‍स और पंजाब के मैच में देखने को मिला।

Loading...

दरअसल, पारी के 13वें ओवर में पंजाब के कप्‍तान अश्विन ने दिल्‍ली के स्‍टार खिलाड़ी शिखर धवन को मांकडिंग करने की धमकी का संकेत किया। जबकि नॉन स्‍ट्राइकर खिलाड़ी एंड पर उपस्थित धवन क्रीज के पास ही थे, लिहाजा उन्‍होंने जल्‍द बल्‍ला रख दिया। इसके बाद उन्होंने बैठकर पैर की मूवमेंट दिखाई। वहीं, अश्‍विन अगली गेंद फेंकने के लिए रन-अप पर लौट गए। फिर जो हुआ वो प्रत्येक किसी के लिए गुदगुदाने वाला पल बन गया। जब अश्विन ने अपने तीसरे और पारी के 13वें ओवर की तीसरी गेंद डाली तो नॉन स्ट्राइकर एंड पर उपस्थित शिखर धवन डांस करने लगे। ये वाक्या स्क्रीन पर लोगों ने रिप्ले में देखा तो हंसी नहीं रोक पाए और ऐसा ही कुछ हाल शिखर धवन का था। वहींं, धवन के उत्तर का दिल्‍ली के दर्शकों ने शोर मचाकर समर्थन किया।

यूं शुरू हुआ हंगामा

उपस्थिति सीजन में 25 मार्च को जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की भिड़ंत हुई। इस वक़्त एक परेशान कर देने वाली घटना देखने को मिली। पंजाब के कप्तान और स्‍टार स्पिनर आर अश्विन ने बिना गेंद फेंके ही नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े जोस बटलर को रन आउट कर मांकडिंग विरुद्ध को हवा दे दी। उन्होंने आउट करने से पहले बटलर को धमकी भी नहीं दी थी। इसके बाद आईपीएल में मांकडिंग और अश्विन को लेकर हंगामा मच गया।

IPL 2019: शिखर धवन ने रचा इतिहास, कोहली, धोनी, वॉर्नर सभी रह गए पीछे

इस दौरान ना सिर्फ भारतीय जबकि दुनियाभर के दिग्‍गज क्रिकेटरों ने इसको लेकर नाराजगी व्‍यक्‍त की। जबकि क्रिकेट नियम बनाने वाली मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने अश्विन की इस आदत को खेल भावना के विरुद्ध बताया था। जबकि इस वक़्त अश्‍विन ने प्रत्येक बार खुद को सही बताया और उन्‍हें बहुत बल्लेबाजो का समर्थन भी मिला।

Loading...