आखिर ऐसा क्या हुआ था कि 16 वर्ष बाद भी विवेक ओबेरॉय को क्षमा करने को तैयार नहीं हैं सलमान खान…!

इन दिनों विवेक ओबेरॉय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक में उनकी किरदार करने को लेकर सुर्खियों में हैं। इससे पहले खबरें ये थी कि एक वक़्त ऐसा था जब विवेक को फिल्में नहीं मिल रही थीं, जिसकी कारण सलमान खान को बताया जा रहा था। जी हां, ये तो सब ही जानते हैं कि सलमान खान और विवेक ओबेरॉय के बीच 16 वर्ष से मतभेद चल रहा है और इस मतभेद की कारण हैं अब बच्चन परिवार की बहु बन चुकी एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय। खबरों की माने तो सलमान खान और ऐश्वर्या राय के रिश्तों में खटास की कारण थी ऐश्वर्या के विवेक ओबरॉय से बढ़ी नजदीकियां।

Loading...

दरअसल, मामला ये था कि वर्ष 1999 में संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के वक़्त सलमान खान और ऐश्वर्या राय के बीच बहुत ही नजदीकियां बढ़ गईं, किन्तु धीरे-धीरे दोनों के रिश्तों में खटास आने लगी। इसके बाद ऐश्वर्या राय की नजदीकियां विवेक ओबेरॉय के साथ बढ़ीं नजर आने लगी। दोनों ने साथ में एक फिल्म में काम भी किया था, जिसके बाद सलमान खान और विवेक ओबरॉय के बीच बात बिगड़ने लगी।

इसके बाद बात अधिक तब बिगड़ गई जब वर्ष 2003 में विवेक ओबरॉय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सलमान खान पर आरोप लगाया कि उन्होंने नशे की हालत में उन्हें 40 से ज्यादा बार फोन किया। बस फिर क्या था इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद से ही विवेक का फिल्मी करियर चौपट हानो शुरू हो गया था। साथ ही साथ इंडस्ट्री के बहुत लोगों ने विवेक ओबरॉय से नाता तक तोड़ लिया था। इन बातों को अब लगभग 16 साल बीत चुके है, किन्तु फिर भी सलमान खान ने अभी तक इन बातों को नहीं भुला नहीं पाए हैं।

इससे पहले भी विवेक ओबरॉय बहुत बार सलमान खान से सार्वजनिक तौर पर माफी मांग चुके हैं। विवेक ओबरॉय ने एक अवॉर्ड फंक्शन में भी सलमान खान से हाथ जोड़कर माफी मांगी थी। जबकि सलमान खान ने विवेक ओबरॉय को बुरी प्रकार से अनदेखा कर दिया था। वहीं फिलहाल ही में एक इंटरव्यू के वक़्त जब विवेक ओबरॉय से ये पूछा गया कि अगर उन्हें सलमान खान से कुछ कहना या पूछना होगा तो वे क्या कहेंगे और पूछेंगे, जिसके उत्तर में विवेक ने कहा कि वो सलमान से पूछेंगे कि क्या वे क्षमा करने पर भरोसा करते हैं।

Loading...