जापान से जुड़ी 10 बातें जो आपको परेशान कर देंगी …!

ये उगते हुए सूरज का देश जापान अपने कल्चर, खान-पान और टेक्नोलॉजी को लेकर करीब सारी संसार में प्रसिद्ध है, और जैसा की हम सभी को पता है की जापान से भारत का गहरा रिश्ता है। हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री ने जापान के हेयर स्टाइल से लेकर कॉस्ट्यूम डिजाइन तक को को भारत में बहुत ही लोकप्रियता दिलाई है। तो आज मेरे साथ जानिए जापान से जुड़ी कुछ ऐसी बाते जिन से शायद आप परेशान हो जायेंगे…

Loading...

1. काली बिल्ली के बारे में जापान के लोगों का मानना है कि ये बिल्ली उनके लिए अच्छा किस्मत लेकर आती है जबकि हमारे यहाँ इस के विपरीत है।

2. टाइटैनिक दुर्घटना में बच निकले जापानी व्यक्ति को वहां के लोगों ने डरपोक कहना शुरू कर दिया क्योंकि वह अन्य यात्र‍ियों की प्रकार वहाँ मरा नहीं था, हैं न अजीब बात।

3. आपकी जानकारी के लिए बता दें की संसार में केवल जापानी ट्रेन ही ऐसी ट्रेनों में से एक है जो सबसे ज्यादा सही टाइम पर चलती है। वहां पर ट्रेन केवल 18 सेकेंड के लिए ही लेट होती है इस से अधिक नहीं।

4. और तो और यहां देर रात तक नाचना 2015 तक गैरकानूनी था किन्तु अब जमाना बदल गया है।

5. जापान के 70% क्षेत्र में पहाड़ ही पहाड़ हैं, और यहां 200 से अधिक ज्वालामुखी हैं।

6.यदि जापान में कोई व्यक्ति ट्रेन से आत्महत्या करता है तो उसके रिश्तेदारों से यात्रा में बाधा डालने के लिए फाइन लिया जाता है।

7. दोस्तों ‘गॉडजिला’ फिल्म तो आपने देखी ही होगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गॉडजिला जापान का ऑफिशियल नागरिक भी है।

8. यहां जापान में किसी से भी मांफी मांगने के 20 से अधिक तरीके हैं।

9. आपको बता दें की जापान के ऑफिसों में काम के वक़्त सो भी सकता है, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति अधिक काम करने से थक गया है और थोड़ा ब्रेक ले रहा है। और यहाँ आपको ये भी बता दें की जापान के लोगों को विश्व में काफी अधिक परिश्रमी माना जाता है।

10. जापान के मितबो नाम के कानून के अनुसार 40 वर्ष से अधिक के पुरुषों की कमर 33.5 इंच से अधिक और औरतों की 35.4 से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि अधिक होने पर कोई भी फाइन नहीं लगता है जबकि उन्हें फिट रहने के टिप्स दिए जाते हैं।

Loading...