28 दिन बाद अभिषेक बच्चन को मिला कोरोना से छुटकारा, अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

Abhishek Bachchan Tested Coronavirus Negative: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिनेता अभिषेक बच्चन 11 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव आये थे। इन दोनों को नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। अभिषेक बच्चन ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये दी थी। 2 अगस्त को अमिताभ बच्चन का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आ चुका था और अब अभिषेक बच्चन भी 28 दिन बाद कोरोना नेगेटिव आ गए हैं।

Abhishek Bacchan

मैंने आपसे कहा था ना कि मैं इसको हरा दूंगा: अभिषेक बच्चन

लगभग 28 दिन अस्पताल में रहने के बाद अभिषेक बच्चन कोरोना-निगेटिव आये। अभिषेक बच्चन ने कोरोना नेगेटिव आने के बाद अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिये इसकी अनाउंसमेंट की। अभिषेक बच्चन ने ट्वीट कर कहा कि ‘वादा वादा होता है। आज दोपहर मेरा कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया है। मैंने आपसे कहा था कि मैं इसे हरा दूंगा। मेरे और मेरे परिवार के लिए आप सभी की दुआओं के लिए शुक्रिया। नानावटी हॉस्पिटल के डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ का बहुत-बहुत आभार’।

28 दिन से आइसोलेशन वार्ड में हो रहा था ट्रीटमेंट

11 जुलाई को कोरोना-पॉजिटिव आने के बाद अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन दोनों को ही मुम्बई के नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। हॉस्पिटल में भर्ती होने के 22 दिन बाद यानी की 2 अगस्त को अमिताभ बच्चन को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। लेकिन अभिशेक्स बच्चन को सही होने में 28 दिन लगे। अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 28 दिनों तक अभिषेक बच्चन का कोविड-19 का ट्रीटमेंट चला।

जब अभिषेक बच्चन कोरोना पॉजिटिव हुए थे तब उन्होंने ट्वीट करके इस बात की जनकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि ‘मैं और मेरे पिता कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हम दोनों में हल्के लक्षण देखे गए थे जिसके बाद हम दोनों अस्पताल में भर्ती हो गए। हमारे परिवार के सदस्यों और स्टाफ का भी टेस्ट कराया जा रहा है। मैं सभी से शांत रहने और अपने आप को सम्भालने की गुजारिश करता हूँ’।

फैंस को दिखाया डिस्चार्ज प्लान

अभिषेक बच्चन की कोरोना-नेगेटिव आने की खुशी साफ-साफ देखी जा सकती है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने केअर बोर्ड की फ़ोटो शेयर की जिसमें उनके डिस्चार्ज होने की जानकारी दी गयी थी। कैप्शन में अभिषेक ने लिखा कि ‘मैंने आपसे कहा था। डिस्चार्ज प्लान- हां। आज दोपहर मेरी कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई। दुआओं और शुभकामनाओं के लिए आप सभी का शुक्रिया। मुझे घर जाने की बहुत खुशी है’।

अभिषेक बच्चन ने नानावटी हॉस्पिटल के स्टाफ को भी आभार जताया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम कैप्शन और ट्वीट दोनों में ही हॉस्पिटल की नर्स और स्टाफ का आभार जताया है।

अमिताभ का हुआ 22 दिन तक इलाज

बॉलीवुड के महानायक अपने बेटे से पहले ही कोरोना की हराने में सफल हुए। कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजीटिव आने के बाद अमिताभ बच्चन का 22 दिन तक इलाज चला और आखिरकार उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आ गयी। जिसके बाद उनको  हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इस बात की जानकारी भी अभिषेक बच्चन ने ट्वीटर के जरिये ही दी थी।

अमिताभ बच्चन के नेगेटिव आने की जानकारी देते हुए अभिषेक ने लिखा था की ‘मेरे पिता अमिताभ बच्चन का आखिरी कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आया है और उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया जा रहा है। अब वह घर पर रहकर आराम करेंगे’।

Leave a Comment