Bollywood Drug Case: ड्रग्स के मामले में दीपिका, श्रद्धा, सारा और रकुल प्रीत का नाम क्यों और कैसे आया? क्या है इस केस में सजा का प्रावधान?

Bollywood Drug Case, Deepika, Sara, RakulPreet & Shraddha: कुछ समय पहले अचानक से यह खबर सामने आई थी कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने आत्महत्या कर ली हैं। लेकिन बाद में जब उनके पिता ने पटना पुलिस के पास जाकर सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR लिखवाई तब जाकर सामने आया की मामला तो कुछ और ही हैं। अब धीरे-धीरे यह मामला खुलता जा रहा है। अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने यह स्वीकार किया है कि वह ड्रग्स एडिक्ट है। ऐसे में इस समय कई अन्य अभिनेत्रियों और कलाकारों के नाम भी ड्रग्स के केस में जुड़ रहे हैं। हाल ही में दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुल प्रीत सिंह का नाम ड्रग्स लेने वाली अभिनेत्रियों में शामिल हुआ है।

गिरफ्तार किये हुए आरोपियों से सामने आये नाम

सुशांत सिंह राजपूत (#SSR) की आत्महत्या के केस को सुलझाते हुए जब यह बात सामने आई कि सुशांत और उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ड्रग्स लेते थे, तो बाद में इस मामले पर भी जांच पड़ताल करना शुरू की गयी। रिया के भाई को भी गिरफ्तार किया गया, जिन्हें ड्रग डीलर बताया जा रहा है। अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के द्वारा गिरफ्तार किये गए आरोपियों में दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुलप्रीत सिंह का नाम सामने आया है। इनके कुछ व्हाट्सएप्प चैट भी पकड़े गए हैं जिनसे पता लगता है कि इन अभिनेत्रियों ने ड्रग्स मंगवाए हैं।

Why Deepika Padukone, Sara Ali Khan, Shraddha Kapoor and Rakulpreet have been Summoned

व्हाट्सएप्प चैट बन सकते हैं मुख्य एविडेन्स

जब सुशांत का केस सुलझाते हुए यह बात सामने आयी कि कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ड्रग्स लेते हैं तो ऐसे में एनसीबी (Narcotics Control Bureau, NCB) इस मामले को सुलझाने में लग गयी। मैनेजर जया साहा पर ड्रग सिंडिकेट चलाने का आरोप लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जया साहा ने ही दीपिका और उसकी मैनेजर से ड्रग की बातचीत के व्हाट्सएप्प स्क्रीनशॉट एनसीबी को दिए हैं। अब दीपिका को भी एनसीबी के द्वारा समन भेज दिए गए हैं। वकील उज्ज्वल का कहना है कि जिन वॉट्सऐप चैट की बात हो रही है वह दीपिका के मालिकाना हक वाले फोन से हुई है। यानी कि यह व्हाट्सएप्प चैट्स एक मुख्य एविडेन्स बन सकते हैं।

Why Deepika Padukone, Sara Ali Khan, Shraddha Kapoor and Rakulpreet have been Summoned

ड्रग्स लेने के मामले में एक्ट्रेस को क्या सजा होगी?

अगर यह साबित हो जाता है कि अभिनेत्रियों ने ड्रग्स लिए थे, तो उन्हें सजा जरूर मिलेगी। अभिनेत्रियों और कलाकारों को उनके द्वारा लिए गए नशे की मात्रा के आधार पर ही सजा दी जाएगी। अगर उन्होंने केवल खुद ड्रग लिया है, और कोर्ट में वह इस बात को कुबूल लेती है, तो आगे ऐसी गलती न करने की शपथ लेने के बाद उन्हें माफी दी जा सकती है। बता दे कि 2012 में फरदीन खान भी कोर्ट से ऐसे मामले में माफी ले चुके हैं। लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि कोर्ट इन्हें माफी न दे और यहाँ तक की इन्हें इस पर जमानत भी न मिले।

क्योंकि बॉलीवड सेलेब्स की बुरी आदते कई लोगों की प्रेरणा बन सकती है। इसके अलावा कोर्ट एक ऐसा उदाहरण भी सेट नहीं करना चाहेगी कि बड़े लोगों के लिए कोर्ट छुट देता है। कोर्ट के लिए सभी अपराधी एक समान है चाहे वह सिनेमाघर के बाहर ब्लैक में टिकट बेचने वाला व्यक्ति हो, या सिनेमाघर के अंदर बड़े पर्दे पर आने वाला कलाकार। कोर्ट सभी को उनके द्वारा किये गए अपराध के आधार पर सजा देती है।

Leave a Comment