जल्द लांच होगा Google Pixel 4A, जानिए क्या हैं प्राइस, फिचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Google Pixel 4A Price, Features, Specifications: जब भी एंड्राइड फ्लैगशिप फ़ोन्स के बारे में बात की जाती है तो Google के Pixel स्मार्टफोन्स का नाम जरूर आता है। गूगल ने शुरुआत से ही अपनी स्मार्टफोन कम्पनी Pixel के सभी स्मार्टफोन्स का एक स्टेंडर्ड बनाये रखा है। Google Pixel मार्केट में कॉम्पटीशन के इरादे से नहीं बल्कि ग्राहकों को सबसे बेहतर देने के इरादे से फ़ोन लॉन्च करती है। अब जल्द ही Google Pixel का एक और नया स्मार्टफोन Pixel 4A लॉन्च होने वाला है। महीने की शुरुआत में इस फ़ोन को BIS सर्टिफिकेट मिल चुका है, यानी की यह जल्द ही भारत में लॉन्च होगा।

गूगल पिक्सेल की डिजाइन हुई लीक

गूगल भी वनप्लस की तरह अपने स्मार्टफोन्स को रिलीज तक सस्पेंस में रखता हैं। लेकिन अक्सर स्मार्टफोन्स की डिजाइन रिलीज से पहले ही लीक हो जाती है। इस बार Google Pixel 4A के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ। दरअसल हाल ही में गूगल स्टोर से Google Pixel 4A की डिजाइन लीक हो गयी। जैसे ही डिजाइन लीक हुई यह स्मार्टफोन लवर्स के बीच फैल गयी। इस लीक से फ़ोन के बारे में काफी कुछ पता लग गया।

Pixel 4A में मिलेगी ट्रेंडी पंचहोल डिस्प्ले

दरअसल गूगल पिक्सेल 4ए की डिजाइन कम्पनी के ऑफिसियल स्टोर से लीक हुआ है। इस लीक से फ़ोन से जुड़ी काफी बातें रिलीज से पहले ही पता चल गयी। इन्ही में से एक खास बात यह है कि Google Pixel 4A में हमे ट्रेंडी पंच-होल डिस्प्ले डिजाइन देखने को मिलने वाला है। बता दें कि गूगल के पिछले फ़ोन्स में बेजल थी जबकि यह फ़ोन बेजल-लेस होने वाला है। फ़ोन में शानदार स्क्रीन रेशियो भी मिलने वाला है।

Pixel 4 जैसा ही होगा बैकपैनल

फ़ोन की लीक हुई जानकारियों से यह पता लगा है कि इस फ़ोन का बैक पैनल भी गूगल पिक्सल 4 के जैसा ही होगा। इस बात में कोई शक नहीं है कि हर बार की तरह गूगल इस बार भी बैक पैनल की बेहतरीन डिजाइन रखेगा। गूगल पिक्सेल 4A में कैमरा क्वालिटी में भी किसी तरह का कोई कोम्प्रोमाईज़ नहीं किया जाएगा। कुछ सूत्रों की मानें तो जल्द ही इस फ़ोन का 5G वर्जन भी लॉन्च किया जाएगा, ताकि भविष्य में 5G की High Speed का लाभ उठाया जा सके।

जानिए गूगल पिक्सल 4A के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 4A के लीक स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के अनुसार इस फ़ोन में 5.8 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन का 730 प्रोसेसर दिया जाएगा। इस फ़ोन में 4GB या 6GB रैम का बेस वेरिएंट मिलने की संभावनाएं है। फ़ोन की बैटरी 3080mAh की होगी जो 18W की फ़ास्ट चार्जिंग के जरिये तेजी से चार्ज हो जाएगी। इस फ़ोन की कीमत 30 हजार के आस-पास हो सकती है। कहा जा रहा है कि यह फ़ोन वनप्लस के नए स्मार्टफोन Oneplus Nord के लिए कंपटीशन बन सकता है।