Thursday, January 21, 2021
Home ट्रेंडिंग Hathras Rape Case: कौन है मनीषा वाल्मीकि और सोशल मीडिया पर क्यों...

Hathras Rape Case: कौन है मनीषा वाल्मीकि और सोशल मीडिया पर क्यों हो रहा है #JusticeForManisha ट्रेंड?





Hathras Rape Case: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 19 साल की गैंगरेप पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत होनेे के बाद पूरे देश में आक्रोश हैं। पीड़ित युवती के साथ हुए गैंगरेप की घटना को लेकर पीड़िता के लिये इंसाफ की मांग की जा रही है। वहीँ सोशल मीडिया पर भी लोगों का गुस्सा उबाल मार रहा है और ऐसे हत्यारों को फांसी की सजा के लिए लोग सडकों पर उतर रहे हैं। वहीँ ट्विटर पर भी #JusticeForManisha, #HathrasCase, #7Baje7Minute हैशटैग ट्रेंड कर रहा है।

Hathras Rape Case, Who is Manisha Valmiki: कौन है मनीषा वाल्मीकि? 

मनीषा वाल्मीकि (Manisha Valmiki) एक 19 वर्षीय दलित लड़की है, जिसके साथ क्रूरता से गैंगरेप किया गया था और 29 सितंबर 2020 को उसकी मृत्यु हो गई। मनीषा वाल्मीकि का मामला मीडिया द्वारा कवर नहीं किया गया है और जिस वजह से लोग नाराज हैं और उसके बारे में ट्वीट कर रहे हैं।

बता दें कि 14 सितंबर 2020 को चंदपा क्षेत्र के एक गांव में कुमारी मनीषा वाल्मीकि (Kumari Manisha Valmiki) सुबह सुबह खेतों में काम करने के लिए जा रही थी। वहीँ 4 युवक खेतों में छुपे हुए थे। उसी क्षण उन चार दबंगों ने हाथरस की निर्भया के साथ हवस की घिनौनी हरकत की। मनीषा ने उन चारों दरिंदों से बचने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन वह बच न पायी।

बलात्कारियों ने मनीषा के यौन शोषण के साथ उसका गाला दबाने की कोशिस की गयी, कमर की हड्डी तोड़ दी, और चीभ काट दी। युवती के साथ हुए इस भयावक घटना से लोगों के रुह कांप उठे है। इस घटना 9 दिन बीत जाने के बाद जब पीड़िता को होश आया तो उसने अपने साथ हुई आपबीती अपने परिजनों को सुनाई। जिसे सुन कर हर कोई दहल गया।

इंसाफ दिलाने के लिए निकाला कैंडल मार्च

पीड़िता के परिजन बेटी को इंसाफ और दोषियों को फांसी दिलाने की मांग को लेकर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के साथ अस्पताल के बाहर भूख हड़ताल पर बैठ गए गए हैं। इसके अलावा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी मंगलवार की शाम को सफदरजंग अस्पताल में कैंडल मार्च निकालकर पीड़िता के लिए इंसाफ की गुहार लगायी है। वहीँ पीड़िता के चारों अपराधियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। लेकिन हैरानी की बात यह है कि इस मामले में अभी तक कोई सख्त कानूनी करवाई नहीं की गयी है।

Also Read  तमिलनाडु के शिक्षामंत्री की घोषणा, लॉकडाउन के बाद होगी परीक्षाएं

Who is Manisha Valmiki

#JusticeForManishaValmiki हो रहा है ट्रेंड

वहीँ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री की कंगना राणावत तक ने इस केस में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। ट्विटर और इंस्टाग्राम पर #JusticeForManishaValmiki, #RIPManishaValmiki हैश टैग ट्रेंड कर रहा है, और देश की जनता चारों अपराधियों की फांसी की मांग कर रही है। सभी लोगों का मानना है कि इस केस में जल्द से जल्द इंसाफ मिले। इसके अलावा इस मामले की तुलना निर्भया केस से भी की जा रही है। निर्भया की माँ ने भी इस केस से सम्बंधित आवाज उठाते हुए एक वीडियो शेयर किया है।

परिजनों का उत्तर प्रदेश प्रशासन पर आरोप 

वहीं पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि, उत्तर प्रदेश प्रशासन इस केस को दबाने की कोशिश कर रहा है। जानकारी मिली है कि पीड़िता शव को पोस्टमॉर्टम के लिए किसी दूसरी जगह पर ले जाया गया, और पीड़ित युवती के पिता और भाई को वहीं छोड़ दिया गया, इस वजह से वे सफदरजंग अस्पताल के बाहर ही भूख हड़ताल पर बैठे हैं। परिजनों ने यह आरोप लगाया है कि उनकी बेटी का शव उन्हें नहीं दिया दिया गया।


Also Read  Arnab Goswami Arrested: रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी 2 साल पुराने सुसाइड केस में गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला
NewsRaja Team
NewsRaja Teamhttps://newsraja.news/
With a dedicated team, we are here for you and would like to connect with our Readers to have a conversation, criticization, and gradually assist you to gain what you wish.

2 COMMENTS

  1. in saaalo ko ASI saza milni chahiye jisse age koi. BHI insaan ASA Kisi ladki ke sath krne se bhi 100 Baar soche….police arr Media Abhi BHI yhi pata Laga this Hai Ki Manisha ke sath rape Hua Tha ya nhi areee bhayi vo bechari ke sath jis tarah Ki darindagi dikhayi Hai un logo ko toh vaise BHI fhaanshi hi honi chahiye….#justice4manisha🙏🙏🙏🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

  2. Fansi dene se rape kam nhi hoga kyuki government wo phle bhi nirbhaya case m de chuki hai par phir bhi smjh nhi aayi hai or na hi unka penis cut karne se kisi problem ka solution niklega kyuki aisa krne se ho skta hai unme badle ki bhawna aa jaye ya or takleef dene ki kosis karne lge isiliye aise logo ko bhut hi khas saza deni chahiye jaise ye log ladkiyo ko dete hai …
    In logo ko jinda or thoda thoda karke jalaya jana chahiye jisse ye mare bhi na jaldi or dard bhi kafi ho ya phir hot water inke upar daal kar inko dhoop m khda karna chahiye isse inko dard bhi bhut hoga or jo log aisa Karne ki sochenge unke liye ye sabak hoga.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Investment Tips in Hindi: कमाई के दौरान इस तरह से करें निवेश, सेवानिवृत्ति के बाद होगा फायदा

Investment Tips in Hindi: आज के समय में निवेश कितना जरूरी है यह बात किसी से भी छिपी नहीं है। निवेश के दौरान जो...

MP Love Jihad Case: मध्य प्रदेश के बड़वानी में लव जिहाद मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, ये है पूरा मामला

MP Love Jihad Case: मध्यप्रदेश के बड़वानी में हाल ही में एक 22 साल की लड़की ने 25 साल के एक लड़के खिलाफ एफआईआर...

Republic Day 2021 Speech in Hindi: 26 जनवरी पर अपने शिक्षण संस्थान में दें ये बेहतरीन भाषण

Republic Day 2021 Speech in Hindi: 26 जनवरी के दिन राष्ट्रीय त्यौहार होता है और यह दिन पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से...

Online Shopping Tips In Hindi: Amazon या Flipkart पर शॉपिंग करने से पहले ये बातें जानना है जरूरी वरना हो सकता है भारी नुकसान

Online Shopping Tips In Hindi: भारत में पिछले कुछ सालों से ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज काफी ज्यादा बढ़ चुका है। जहां ऑनलाइन ही ई-कॉमर्स...

Recent Comments