ऐसे देखें IPL 2020 Online Matches फ्री में अपने मोबाइल फ़ोन पर, वो भी बिना डिज्नी+ हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन के!

How To Watch IPL 2020 Online Free: कोरोना वायरस महामारी के वजह से इस वर्ष आईपीएल-2020 देरी से शुरू हो रहा है। प्रति वर्ष मार्च-अप्रैल के महीने में होने वाला आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट इस बार 19 सितम्बर 2020 से शुरू होने जा रहा है। इस बार का IPL-2020 काफी रोमांचक होने की उम्मीद है, क्योंकि Covid-19 महामारी के कारण IPL-2020 काफी बार पोस्टपोंड किया गया। इस वजह से लोगों में इसे देखने की लालसा बनी हुई है। काफी समय से कोई क्रिकेट इंटरनेशनल टूर्नामेंट ना हो पाने के वजह से क्रिकेट फेवर अपने चरम में नजर आ रहा है। इस वर्ष आईपीएल-2020 लाइव टेलीकास्ट के लिए डिज्नी और हॉटस्टार को विशेष अधिकार भी प्राप्त हैं। इस वजह से इन डिजिटल टेलीकास्ट प्लेटफॉर्म्स ने क्रिकेट लाइव स्ट्रीमिंग फीड में बॉल-बाय-बॉल प्रेडिक्टर गेम, इमोजीस, मल्टी-कैम फ़ीड और अधिक सहित रोमांचक सुविधाओं को भी जोड़ा है।

पिछले वर्ष भी हॉटस्टार ने मुफ्त पैकेज के साथ कुछ नया करने का फैसला लिया था, जिस वजह से यूजर्स को 5 मिनट की देरी से फीड देखने की सुविधा मिलती थी। अब यूजर्स इसकी सदस्यता लेने से पहले 5 मिनट तक आईपीएल लाइव सकते हैं। सभी डिज्नी और हॉटस्टार पैकेज में सबसे सस्ता इसका “all sports subscription” प्लान मात्र 299 प्रति वर्ष में ही मिल जाता है। अगर आप सिर्फ स्पोर्ट्स देखना पसंद करते हैं, तो आप डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी सदस्यता पैक के बारे में भी सोच सकते हैं। इस प्लान की कीमत सालाना 365 रूपये है। इन दोनों प्लान्स में एक एक को लेने के बाद आप IPL-2020 T20 टूर्नामेंट के सारे मैच आसानी से घर बैठे देखे अपने मोबाइल डिवाइस में देख सकते हैं।

Watch IPL 2020 Online

JIO कस्टमर्स डिज्नी + हॉटस्टार पर कैसे देखें IPL 2020 Live Streaming?

  • अगर आप रिलायंस जिओ कस्टमर हैं, तो अपने मोबाइल डिवाइस में गूगल प्ले स्टोर या फिर एप्पल स्टोर पर जाकर Hotstar App डाउनलोड कर लें।
  • इसके बाद अपने इसी फ़ोन में गूगल प्ले स्टोर या फिर एप्पल स्टोर पर जाकर Jio TV App डाउनलोड करके इनस्टॉल कर लें।
  • अब Jio TV App खोल लें और स्टार क्रिकेट चैनल्स सर्च कर लें।
  • स्टार क्रिकेट चैनल्स खुलने के बाद यह सीधा हॉटस्टार एप में रीडायरेक्ट हो जायेगा, अब आप यहाँ अपने मोबाइल फोन पर IPL 2020 Matches को Online Free में देख सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि, जिओ कस्टमर्स को कुछ प्लान्स के साथ Disney+ hotstar का सब्सक्रिप्शन फ्री में दिया जाता है। आप इन सब्सक्रिप्शन को फ्री में अपने मोबाइल, कंप्यूटर, अथवा टीवी पर IPL 2020 के मैच देखने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। नीचे कुछ प्लान्स की जानकारी दी जा रही है, जिसमें जियो आपको यह ऑफर दे रहा है।

RS 401 वाला प्लान

रिलायंस जियो के इस प्रीपेड प्लान में आपको 90GB डाटा दिया जाता है। इसमें आपको प्रति दिन 3GB डाटा 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलता है। इसके अलावा इसमें 6GB डाटा अतिरिक्त भी दिया जाता है, जो डेली डाटा के खत्म हो जाने के बाद आप इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें JIO टू JIO अनलिमिटेड कॉलिंग, और 1000 मिनट अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग की सुविधा भी दी जाती है। इतना ही नहीं इस प्लान में आपको डेली के 100 SMS भी दिए जाते हैं। इस प्लान में JIO Apps के फ्री एक्सेस भी दिए जाते हैं, जिसमें Jio Cinema, Jio TV आदि जिओ एप्लीकेशन भी एक्सेस कर सकते हैं।

RS 2,599 वाला प्लान

जिओ के इस प्रीपेड प्लान में प्रति दिन 2GB डाटा 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलता है। इसके अलावा 10GB डाटा अलग से दिया जाता है। इसका मतलब है आपको पूरे साल के लिए कुल 740GB डाटा दिया जाता है। इसके अलावा इसमें आपको एक साल का Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इतना ही नहीं इसमें आपको जियो नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग, 12000 मिनट आपको अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग और 100 SMS प्रतिदिन की दर से मिलता है। इसके अलावा जिओ एप्प्स के फ्री एक्सेस भी दिए जाते हैं।

Watch IPL 2020 Online

JIOFIBER यूजर्स कैसे करें IPL 2020 की लाइव स्ट्रीमिंग?

अगर आप JIOFIBER यूजर्स हैं तो Rs 849 की कीमत में सभी जियोफाइबर प्लान्स के साथ IPL 2020 की लाइव स्ट्रीमिंग का एक्सेस फ्री में मिलेगा। यह सभी प्लान्स Disney+ Hotstar के एक साल के VIP Content के सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं। इसके अलावा Disney+ Hotstar को मासिक या वार्षिक आधार पर सब्सक्राइब किया जा सकता है। इसके अलावा यूजर्स 1499 रूपये में प्रीमियम सदस्यता भी ले सकते हैं। इसके अलावा उपयोगकर्ता हर महीने का 299 रूपये का भी भुगतान कर सकते हैं। Disney+ Hotstar भी वीआईपी सदस्यता जिसकी कीमत 399 रुपये प्रति वर्ष है। इन दोनों ही प्लान्स में यूजर्स IPL 2020 Live Streaming फ्री में देख सकते हैं।

Leave a Comment