ICC ODI Ranking: रोहित शर्मा और विराट कोहली अब भी वनडे रैंकिंग में सबसे आगे

ICC ODI Ranking: बुधवार को आईसीसी ने अपनी ताजा वनडे रैंकिंग जारी की है। टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा अब भी ICC की वनडे रैंकिंग में सबसे आगे हैं। आईसीसी (ICC) द्वारा जारी की गई वनडे रैंकिंग में विराट कोहली पहले स्थान पर और रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर बरकार हैं।

टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ सबसे आगे

अगर टेस्ट रैंकिंग की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर हैं। स्टीव स्मिथ के बाद दूसरा स्थान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का है, और वहीं तीसरा स्थान ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने का है। अगर बल्लेबाजों के अन्तर्राष्ट्रीय T20 रैंकिंग की बात की जाए तो पहले स्थान पर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं, और दूसरे स्थान पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल हैं। इसके अलावा वहीं ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच तीसरे स्थान पर हैं जो की सीमित ओवरों के कप्तान भी हैं।

वनडे गेंदबाजों में जसप्रीत सबसे आगे

अगर वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग की बात की जाए तो भारत के जसप्रीत बुमराह सबसे टॉप पर हैं। वही अगर टेस्ट रैंकिंग की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिन्स पहले स्थान पर हैं। वहीं अगर अन्तर्राष्ट्रीय टी-20 गेंदबाजों की लिस्ट की बात की जाए तो अफगानिस्तान के लोकप्रिय स्पिनर राशिद खान टी-20 गेंदबाजों की लिस्ट में सबसे टॉप पर हैं। वहीं अगर टीम रैंकिंग की बात की जाए तो भारत वनडे प्रारूप में दूसरे स्थान पर है जबकी टी-20 में तीसरे स्थान पर जगह बनाई है।

ICC ODI Ranking Virat Rohit Maintain the Top Position in BatsMan List

जैक क्रोले की लम्बी छलांग

बता दें कि साउथैंप्टन में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड का तीसरा और अंतिम मैच खेला गया, जो ड्रा रहा था। इंग्लैंड की तरफ से इस मैच में 267 रन की पारी खेलने वाले जैक क्रॉले को टेस्ट रैंकिंग में अच्छा स्थान मिला है। टेस्ट रैंकिंग में क्रॉले 53वें स्थान से सीधे 28वें स्थान पर आ चुके हैं। इसके साथ ही जेम्स एंडरसन ने भी मैच में एक साथ साथ विकेट लेने के वजह से टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है।

बता दें कि क्रॉले ने सीरीज की शुरुआत 95वें स्थान से की थी, जिसके बाद 320 रन के बदौलत वह इंग्लैंड के चौथे बेहतरीन बल्लेबाज बन गए। वही अगर जेम्स एंडरसन की बात करें, तो उन्होंने भी रैंकिंग में बेहतरीन उछाल हासिल किया है। वेस्ट इंडीज के खिलाफ हुई टेस्ट मैच सीरीज में टॉप 10 से बाहर होने के बाद वापस से वह 8वें स्थान पर आये। एंडरसन ने 29वीं पारी में 5 या अधिक विकेट लिए थे। अजहर अली को आउट करते हुए वह 600 विकेट लेने वाले पहले बॉलर बने। इसके अलावा पाकिस्तान के स्पिनर फवाद आलम और असद शाफिक गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 100 में शामिल हो गए हैं। ये दोनों क्रमश: 94वें और 100वें स्थान पर हैं।

Leave a Comment