LPG Gas Cylinder Cashback Offer: अगर इस तरह से अपना एलपीजी गैस सिलेंडर ऑनलाइन बुक करेंगे, तो मिलेगा 50 रुपए का कैशबैक

LPG Gas Cylinder Cashback Offer: कोरोना काल में हर किसी को आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में छोटी सी बचत भी काफी मददगार साबित हो सकती है। इसी बात को ध्यान में रख कर रसोई गैस सिलेण्डर की आर्पूर्ति करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी LPG गैस सिलेंडर बुकिंग और भुगतान पर 50 रुपये का छूट दे रही है। परन्तु इसके लिए ऑनलाइन पेमेंट मेथड जैसे कि Amazon Pay के जरिए LPG गैस सिलेंडर बुक करना होगा। इंडेन ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा कि रसोई गैस उपभोक्ता अब अमेजन पे के जरिये एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं। इसके अलावा इंडेन रिफल के लिए ऑनलाइन भुगतान भी किया जा सकता है। इसके अलावा इंडेन ने यह भी कहा कि अमेजन पे के जरिये पहली बार भुगतान करने पर और सिलेंडर बुक करने पर उपभोक्ताओं को 50 रुपए का कैशबैक दिया जायेगा। कंपनी के अनुसार यह कैशबैक केवल एक बार के लिए ही दिया जायेगा।

LPG Gas Cylinder Cashback Offer: ऑनलाइन गैस सिलेंडर बुक पर मिलेगा कैशबैक

Amazon Pay के जरिये इण्डेन गैस के अलावा भारत गैस और HP गैस के सिलेंडर भी बुक करवाए जा सकते हैं। कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन शॉपिंग को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके अलावा कम्पनियाँ अपने कस्टमर्स के लिए कई प्रकार के ऑफर्स भी दे रही है। गैस कंपनियों द्वारा ऑनलाइन सिलेण्डर बुकिंग सर्विसेज (Online Cyllender Booking) तो पहले से ही दी जा रही है। इसके अलावा अमेज़न पे ने सिलेण्डर बुकिंग पर कैश बैक की भी सुविधा दे दी है। अन्य पेमेंट प्लेटफॉर्म्स पर भी इस तरह की सुविधा दी जा सकती है।

How To Book LPG Gas Cylinder Online: ऐसे करें ऑनलाइन एलपीजी सिलेंडर बुकिंग 

अगर आप भी एलपीजी सिलेंडर बुकिंग करके कैशबैक का लाभ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले अमेजम ऐप के पेमेंट ऑप्शन पर जाना होगा। इसके बाद अपने गैस सर्विस प्रोवाइडर का विकल्प चुनना होगा। अब यहाँ पर अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या फिर LPG नंबर दर्ज करवाना होगा। इसके बाद कस्टमर को अमेजन पे के द्वारा पेमेंट करना होगा। एक्टिव बुकिंग के लिए पेमेंट हो जाने पर ग्राहक को गैस डिस्ट्रिब्यूटर कंपनी की तरफ से बुकिंग आईडी मिल जाएगी। इस तरह आप कैशबैक के साथ अपने एलपीजी की बुकिंग आसानी से कर सकते हैं।

LPG Gas Cylinder Cashback Offer

LPG Gas Cylinder Booking By SMS: इस नंबर से भी करवा सकते हैं सिलेंडर की बुकिंग

इंडियन ऑयल ने हाल में बताया है कि पहले रसोई गैस बुकिंग के लिए देश के अलग-अलग सर्किल के लिए अलग-अलग मोबाइल नंबर होते थे। परन्तु अब कंपनी ने सभी सर्किल के लिए एक ही नंबर जारी किया है, इसका मतलब है कि अब इंडेन गैस के देश भर के ग्राहकों को LPG गैस सिलेंडर बुक करवाने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि 1 नवंबर से एलपीजी गैस सिलेडर की डिलीवरी का प्रोसेस बदलने वाला है। गैस बुकिंग के बाद ग्राहकों के मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा और सिलेंडर डिलीवरी के समय यह ओटीपी आपको डिलीवरी बॉय को दिखाना होगा और कोड के मिलान के बाद ही ग्राहक को सिलेंडर की डिलीवरी मिलेगी।

Leave a Comment