Monday, January 18, 2021
Home स्पोर्ट्स India Vs Aus T20 Squad: टी-20 में संतुलित टीम के साथ उतरेगी...

India Vs Aus T20 Squad: टी-20 में संतुलित टीम के साथ उतरेगी इंडिया, ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए लगाना होगा दमखम





India Vs Aus T20 Squad: आईपीएल के खत्म होने के कुछ समय बाद ही इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज भी शुरू हो चुकी है। विकल्पों की कमी के चलते भारतीय क्रिकेट टीम को पिछले कुछ समय से वनडे में लगातार हार मिल रही हैं। लेकिन इस लगातार हार के बाद भारतीय टीम शुक्रवार से शुरू होने वाली टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दे सकती है क्योंकि इस T20 सीरीज में भारत के पास विकल्पों की भरमार होगी। दोनों ही देशों के बीच अब तक कुल 20 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से भारतीय टीम ने 11 और ऑस्ट्रेलिया ने 8 मुकाबले जीते हैं। जबकि पिछली टी-20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया 2-0 से जीती थी।

टी20 सीरीज में भारत के पास होगी संतुलित टीम

टी20 सीरीज में भारत के पास जरूर एक सन्तुलित टीम होगी जिसे हराने के लिए ऑस्ट्रेलिया को भी मेहनत तो जरूर करनी होगी। बता दें कि कोरोना वायरस के आने से पहले भारत ने 5-मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को हराया था जिसके कारण टीम इंडिया का मनोबल जरूर ऊँचा होगा। वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और वनडे क्रिकेट में पदार्पण करने वाले टी नटराजन जैसे खिलाड़ी टीम इंडिया को सन्तुलन देते हैं। आईपीएल में आरसीबी की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने शानदार प्रदर्शन किया, और जब भी टीम के कैप्टन विराट कोहली ने पावरप्ले और बीच के ओवरों में उनका इस्तेमाल किया उन्होंने जरूर सफलता दिलाई। इस समय हार्दिक पांड्या की बॉलिंग संतुलन में नजर नहीं आ रही है, ऐसे में टीम के पास रविंद्र जडेजा के रूप में केवल एक स्पेशलिस्ट ऑलराउंडर जरूर मौजूद होगा।

Also Read  जडेजा और लेडी कॉन्स्टेबल के बीच विवाद; महिला पुलिसकर्मी ने मास्क न पहनने का लगाया आरोप

India Vs Aus T20 Squad

युजवेंद्र चहल भी कर सकते हैं वापसी

युजवेंद्र चहल वन डे में नाकाम रहे थे परन्तु टी-20 सीरीज में जरूर वापसी कर सकते हैं। बल्लेबाजी की बात करें तो के.एल. राहुल वन डे में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतर चुके हैं और अब हो सकता है कि वह टी-20 सीरीज शिखर धवन के साथ पारी का आगाज करें। जानकारी के लिए बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वह पारी की शुरुआत कर चुके हैं। दूसरी तरफ यदि शिखर धवन का आईपीएल वाला फॉर्म बरकरार रहा तो यह सीरीज जीतने की संभावनाएं काफी बढ़ जाएगी। बता दें कि इस सत्र के आईपीएल में उन्होंने सबसे अधिक रन बनाए थे। अगर T20 सीरीज में भी ऐसा ही हुआ तो भारतीय दर्शक जीतने की उम्मीद जरूर कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर पारी की शुरुआत तो अच्छी कर रहे हैं, परन्तु उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में अब उनसे भी बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

तीसरे वनडे में मिली जीत बनेगी मनोबल का कारण

बता दें कि तीसरे वनडे में मिली जीत भारतीय टीम के मनोबल का कारण बनी है, वरना सीरीज में क्लीन स्वीप होने के कारण टीम का मनोबल काफी गिर जाता। वहीं वनडे सीरीज जीतकर ऑस्ट्रेलिया के हौसले भी काफी बुलन्द हो गए हैं। बता दें कि वर्तमान में स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर चोट के कारण बाहर हैं, ऐसे में कप्तान आरोन फिंच के साथ मार्नस लाबुशाने पारी की शुरुवात कर सकते हैं। वहीँ गेंदबाजी में मिशेल स्टार्क ने अंतिम ओडीआई नहीं खेला था और पैट कमिंस कार्यभार प्रबंधन के वजह से टीम में नहीं है।

Also Read  ICC ODI Ranking: रोहित शर्मा और विराट कोहली अब भी वनडे रैंकिंग में सबसे आगे
Also Read  जडेजा और लेडी कॉन्स्टेबल के बीच विवाद; महिला पुलिसकर्मी ने मास्क न पहनने का लगाया आरोप

यह है T-20 सीरीज के लिए टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्रा सिंह चहल, जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी. नटराजन।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबोट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशाने, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डी. आर्ची शॉर्ट, एडम जांपा।


Akshat Jain
Akshat Jainhttps://newsraja.news/
A Great Contributor and Author, Akshat always passionate about his work and always try to give the best. he is keen to learn new things and implement them honestly. He has good experience in Content writing and can write in each and every topic in detail.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Top 5 Best Credit Cards In India: अगर लेने वाले हो नया क्रेडिट कार्ड, तो इन विकल्पों पर जरूर डालें अपनी नजर

Top 5 Best Credit Cards In India: इस बात में कोई दो राय नहीं हैं कि आज के समय में बैंकों और अन्य आर्थिक...

Samsung Galaxy S21 Ultra Price: साल का सबसे बेहतरीन फ्लैगशिप है सैमसंग का यह फ़ोन, जानें क्या है कीमत

Samsung Galaxy S21 Ultra Price: सैमसंग दुनिया की 12 सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी है जो टेक्नोलॉजी के मामले में सबसे आगे रहती है। सैमसंग...

Covid-19 Vaccination FAQs In Hindi: ये हैं कोरोना वैक्सीन और टीकाकरण से जुड़े हर सवाल का जवाब जिन्हें आप जरूर जानना चाहेंगे!

Covid-19 Vaccination FAQs In Hindi: भारत में शनिवार 16 जनवरी से कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया दुनिया बड़ा टीकाकरण अभियान (Covid-19 Vaccination) आरम्भ कर...

#LargestVaccineDrive: भारत में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ ‘सबसे बड़ा वैक्सीनेशन ड्राइव’

COVID-19 Vaccination In India, #LargestVaccineDrive: शनिवार, 16 जनवरी से देश भर में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुवात हो चुकी है। कोविड-19 टीकाकरण अभियान (COVID-19...

Recent Comments