JAC 10th 12th Exam Date 2021: झारखंड शिक्षा विभाग ने की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की घोषणा, जानें कब से शुरू होगी परीक्षाएं

JAC 10th 12th Exam Date 2021: कोरोना वायरस के आने के कारण इस साल देश की शिक्षा व्यवस्था थोड़ी सी गड़बड़ा गई थी लेकिन अब यह वापस से पटरी पर आना चालू हो गई है। काफी सारे राज्यों में स्कूल और कॉलेज चालू कर दिए गए हैं. और जिन राज्यों में अब तक शिक्षण संस्थान चालू नहीं हुए हैं वह भी जल्द ही हो जाएंगे। केंद्रीय शिक्षा विभाग ने हाल ही में सीबीएसई परीक्षा की घोषणा की थी और अब राज्य सरकारें भी अपनी राज्य बोर्ड की परीक्षाओं की घोषणा कर रही है। झारखंड का शिक्षा विभाग भी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा की घोषणा कर चुका है।

9 मार्च से 26 मार्च तक होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षा

JAC 10th 12th Exam Date 2021

झारखंड एकेडमिक काउंसिल यानि कि JAC ने राज्य के 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी है। झारखंड शिक्षा विभाग के प्रमुख डॉ अरविंद प्रसाद सिंह ने बताया कि झारखंड में दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों की परीक्षा 9 मार्च से लेकर 26 मार्च तक चलेगी। फिलहाल 10वीं और 12वीं के छात्रों की बोर्ड परीक्षा की डेट शीट जारी नहीं की गई है लेकिन जल्द ही ऑफिसियल वेबसाइट पर और स्कूलों के द्वारा छात्रों को डेट शीट भी आधिकारिक तौर पर जारी कर दी जाएगी।

महामारी से बचने के लिए बढ़ाई जाएगी परीक्षा केंद्रों की संख्या

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह ने बताया कि 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों की बोर्ड परीक्षा के लिए योजना तैयार की गई है और उसी गाइडलाइन को फॉलो करते हुए छात्रों की परीक्षा ली जाएगी। इतना ही नहीं बल्कि महामारी से छात्रों को बचाने के लिए परीक्षा का आयोजन पिछले साल के मुकाबले दोगुने परीक्षा केंद्रों पर कराया जाएगा। झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह ने बताया कि अब तक राज्‍य में 1400 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाती थी लेकिन इस बार इनकी संख्या पहले से अधिक होगी।

Leave a Comment