Indian Army Day 2021: इंडियन आर्मी जॉइन करने का सुनहरा मौका, यहाँ हैं सोल्जर से लेकर लेफ्टिनेंट के पद खाली, ऐसे करें आवेदन

Latest Indian Army Bharti 2021: 15 जनवरी का दिन आर्मी दिवस के नाम से माना जाता है। यह दिन भारतीय थल सेना को समर्पित माना जाता है। पूरे देश में इस दिन आर्मी कैंप और थल सेना से जुड़ी हुई जगहों पर व अन्य कई राष्ट्रीय संस्थाओं में परेड लगाई जाती है। अगर आर्मी दिवस के इतिहास की बात करें तो ये  वह दिन है जब 1949 में के. एम. करिअप्पा को स्वतंत्र भारत का पहला आर्मी प्रमुख बनाया गया था। आज 15 जनवरी 2021 को जब भारतीय थल सेना द्वारा सेना दिवस (Indian Army Day 2021) के 72वें संस्करण को मनाया जा रहा है। यह दिन थल सेना के लिए बेहद प्रमुख है। अगर आप भी देश की सेवा करना चाहता हैं और भारतीय सेना में भर्ती (Indian Army Bharti 2021) होना चाहते हैं तो आपके पास अभी कुछ विशेष अवसर है।

Latest Indian Army Bharti 2021

28 जनवरी तक करें इंडियन आर्मी में एनसीसी स्पेशल एंट्री

अगर आप इंडियन आर्मी से जुड़ी हुई नौकरी (Latest Indian Army Jobs 2021) ढूंढ रहे हो तो बता दे कि वर्तमान में आर्मी में लेफ्टीनेंट के रैंक पर शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए एनसीसी स्पेशल एंट्री के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी की है। ऐसे में अगर आप इन पदों पर जाने के इछुक हैं तो इंडियन आर्मी जॉइनिंग की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

9 फरवरी तक करें इंडियन आर्मी में धर्म शिक्षक के पद के लिए आवेदन

अगर आप भारतीय थल सेना के धर्म शिक्षक के पदों पर भर्ती होना चाहते हैं तो भी आपके पास एक बेहतरीन मौका है। दरअसल इन पदों पर 196 रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन किये जा रहे हैं। भारतीय सेना की आधिकारिक भर्ती वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन किया जा सकता है। Indian Army Bharti 2021 के आवेदन की आखिरी तिथि 9 फरवरी हैं।

गया (बिहार) में आर्मी ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी में भी हैं रिक्तियां

इंडियन आर्मी के आर्मी ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी जो कि गया में स्थित हैं, इसमें भी कुछ रिक्तिया मौजूद हैं जिनके लिए आवेदन जारी है। आर्मी ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (गया, बिहार) में कुक, ड्राइवर, अर्दली, चौकीदार, सफाईवाला, गार्डनर, मैसेंजर, फोटोस्टेट ऑपरेटर, टेलर, वाशरमैन, सुपरवाइजर, स्टोर मैन, साइकिल रिपेयर, ग्राउंड्समैन और मल्टी टास्किंग स्टाफ की आवश्यकता है। 1 फरवरी 2021 को आवेदन जमा करने की आख़िरी दिनांक है।

हिमाचल प्रदेश में सोल्जर पदों के लिए करें आवेदन

अगर आप हिमाचल प्रदेश में रहते हैं और इंडियन आर्मी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास भी एक सुनहरा मौका है। हिमाचल प्रदेश के हम्मीरपुर जिले में जेसीओ और हवलदार पदों के लिए इंडियन आर्मी भर्ती रैली (Indian Army Bharti Rally) का आयोजन किया जाना है। इंडियन आर्मी के रिक्रूटमेंट पोर्टल joinindianarmy.nic.in के माध्यम से 13 फरवरी 2021 तक इन पदों के लिए आवेदन किया जा सकता है।

Leave a Comment