Monday, October 18, 2021
Home ट्रेंडिंग Asia's Richest Person: मुकेश अंबानी नहीं बल्कि अब चीन का यह कारोबारी...

Asia’s Richest Person: मुकेश अंबानी नहीं बल्कि अब चीन का यह कारोबारी है एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति

Asia’s Richest Person: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति कुछ दिनों पहले तक एशिया के सबसे अमित व्यक्ति भी हुआ करते थे। लेकिन इस साल तेजी से आगे बढ़ रहा एक चीनी उनका रिकॉर्ड तोड़ चुका है। मुकेश अंबानी ने इस साल फ्यूचर ग्रुप के अलावा भी कई और इंवेस्टमेंट्स की, लेकिन उनकी सम्पत्ति में लगातर इजाफा होता रहा। सितम्बर के महिनी में वह दुनियां के 5 सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट में भी शामिल हो चुके थे। लेकिन एक बार फिर से उनके शेयर की कीमत घट चुकी है और अब वह टॉप 10 लिस्ट के बाहर आ चुके हैं। लेकिन इन सबके बावजूद भी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के पास ही था, लेकिन अब एक चीनी व्यक्ति ने नेटवर्थ के मामले में उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Zhong Shanshan ने तोड़ा मुकेश अंबानी का रिकॉर्ड

आज से कुछ दिनों पहले तक देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलाइंस के चैयरमेन मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हुआ करते थे लेकिन अब चीन के Zhong Shanshan उनसे आगे निकल चुके हैं। दरअसल झोंग की नेटवर्थ इस साल 70.9 अरब डॉलर बढ़कर 77.8 अरब डॉलर पहुंच गई। इसके साथ ही वह दुनिया के सबसे अमीर 11वें व्यक्ति बन चुके है और मुकेश अम्बानी 12वें नम्बर पर आ चुके हैं। बता दें कि 77.8 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक जोंग Nongfu और Wantai जैसी कंपनियों के मालिक हैं। वह वर्तमान में एशिया के सबसे अमीर शख्स बन चुके हैं। अगर मुकेश अंबानी की कंपनी के शेयर्स फिर उछाल प्राप्त करते हैं तो मुकेश अंबानी की रैंक में फिर बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

Not Mukesh Ambani but now this Chinese businessman is the Asia's Richest Person

कैसे बनें Zong एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

बता दें कि Zong की उम्र 66 वर्ष है और उनका मुख्य कार्य वाटर बोटल का है। उनकी एक वैक्सीन बनाने वाली कंपनी भी है जिसका नाम Beijing Wantai Biological Pharmacy Enterprise Co. है। उन्होंने अप्रेल में इस कंपनी को पब्लिक किया था। कंपनी के शेयर में 2000 प्रतिशत से ज्यादा अविश्वसनीय बढ़ोतरी देखने को मिली। कुछ महीनों बाद ही उनकी वाटर बोतल कंपनी Nongfu Spring Co. की हांगकांग में लिस्टिंग की। इसके बाद कंपनी के शेयर में 155% बढ़ोतरी देखने को मिली। इस तरह से जोंग की नेटवर्थ में इस साल काफी बढ़ोतरी देखने को मिली।

Akshat Jainhttps://newsraja.news/
A Great Contributor and Author, Akshat always passionate about his work and always try to give the best. he is keen to learn new things and implement them honestly. He has good experience in Content writing and can write in each and every topic in detail.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Met Gala 2021 : मलाइका अरोड़ा को बेहद पसंद आई केंडल जेनर की ड्रेस, लेकिन किम कार्दशियन का उड़ाया मजाक

मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने फ़िल्म इंडस्ट्री में अपने दम पर काफी सफलता हासिल की हैं। वह...

Marvel Hawkeye Trailer : मार्वल ने रिलीज किया अपने नए वेब शो का ट्रेलर, जाने क्या होगा खास

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि भारत मे जितने फंस मार्वल हॉलीवुड फ्रेंचाइजी के हैं उतने ही शायद किसी अन्य हॉलीवुड...

Happiest Minds Stock – क्या इसमें निवेश करना चाहिए?

Stock Market एक ऐसा नाम हैं जिसे सुनकर जहा एक तरफ कई लोग उत्साहित हो जाते हैं तो कुछ के दिमाग मे Scams और...

RPS Officer, Woman Constable Viral Video: आखिर कैसे हुआ पुलिस अधिकारी व महिला कांस्टेबल का वीडियो वायरल?

RPS Officer Hiralal Saini Viral Video: कुछ दिनों पहले राजस्थान के अजमेर से एक सनसनीखेज खबर सामने आयी है। अजमेर जिले के ब्यावर सर्किल...

Recent Comments