Wednesday, September 30, 2020
Home एजुकेशन & जॉब्स ONGC Recruitment 2020: ओएनजीसी में 4182 से ज्यादा अपरेंटिस पदों पर निकली...

ONGC Recruitment 2020: ओएनजीसी में 4182 से ज्यादा अपरेंटिस पदों पर निकली वैकेंसी, पढ़ें पूरी खबर!

ONGC Recruitment 2020: द ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ONGC) ने अपरेंटिस (Apprentice) के 4182 पदों पर वैकेंसी निकली है। ONGC में इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 29 जुलाई 2020 से जारी हो गयी है और यह 17 अगस्त तक चलेगी। सभी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो ONGC की ऑफिशियल वेबसाइट ongcindia.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ONGC इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में नियुक्ति करने वाला है। इस भर्ती के माध्यम से 228 उत्तरी क्षेत्र, पश्चिमी और मुंबई में 1579 और 764 पद भरने हैं। इसके साथ ही पूर्वी क्षेत्र में कुल 716 पद भरे जाएंगे और दक्षिणी क्षेत्र में 674 और 221 पदों की भर्ती की जाएगी। सभी योग्य तथा इच्छुक उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ना होगा क्युकी आवेदन पत्र में गड़बड़ी फाॅर्म रिजेक्शन का कारण बन सकती है। 

ONGC Recruitment 2020: पदों की संख्या

उत्तरी क्षेत्र (NORTHERN SECTOR) 228 पद
मुंबई सेक्टर (MUMBAI SECTOR) 764 पद
पश्चिमी सेक्टर (WESTERN SECTOR) 1579 पद
पूर्वी क्षेत्र (EASTERN SECTOR) 716 पद
दक्षिणी सेक्टर (SOUTHERN SECTOR) 674 पद
सेंट्रल सेक्टर (CENTRAL SECTOR) 221 पद

 

ONGC भर्ती 2020: एजुकेशनल क्वालिफिकेशन 

सभी योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार जो ONGC में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनको संबंधित ट्रेड में ग्रेजुएट या आईटीआई डिप्लोमा होना आवश्यक है। 

ONGC jobs 2020: उम्र सीमा 

सभी योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार जो ONGC में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनकी उम्र 18 से 24 वर्ष के बीच होना जरुरी है। एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी जाएगी। इसके अलावा PwBD श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को आयु में 10 वर्ष और OBC के लिए 13 वर्ष की छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क 

सभी योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार जो ONGC के इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं उन्हें कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। 

जानिए क्या है चयन प्रक्रिया 

ONGC में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदकों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगाअगर किन्हीं दो स्टूडेंट्स के अंक एक जैसे होंगे तो अधिक उम्र वाले ऍप्लिकेंट को वरीयता दी जाएगी। 

कैसे करें अप्लाई?

सभी योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार जो ONGC के इन पदों पर नौकरी करना चाहते हैं वो 29 जुलाई 2020 से 17 अगस्त 2020 तक ONGC की ऑफिसियल वेबसाइट ongcapprentices.ongc.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

महत्वपूर्ण तारीखें 

  • ओएनजीसी अपरेंटिस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आरंभ की तारीख – 29 जुलाई 2020
  • ओएनजीसी अपरेंटिस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख – 17 अगस्त 2020
  • ओएनजीसी अपरेंटिस पदों के लिए हुयी परीक्षा के रिजल्ट डिक्लेयर होने की तारीख – 24 अगस्त 2020
Also Read  ऑनलाइन टीचिंग और ई-लर्निंग के लिए महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म है स्वयं प्रभा, कर सकते हैं 9वीं से पीजी तक की पढ़ाई!
NewsRaja Team
NewsRaja Teamhttps://newsraja.news/
With a dedicated team, we are here for you and would like to connect with our Readers to have a conversation, criticization, and gradually assist you to gain what you wish.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Hathras Rape Case: कौन है मनीषा वाल्मीकि और सोशल मीडिया पर क्यों हो रहा है #JusticeForManisha ट्रेंड?

Hathras Rape Case: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 19 साल की गैंगरेप पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत होनेे के बाद...

JEE Advanced 2020 Answer Key: कब आएगा जेईई एडवांस का रिजल्ट; jeeadv.ac.in से कैसे डाउनलोड करें क्वेश्चन पेपर की ‘आंसर की’!

JEE Advanced 2020 Answer Key, Result, Counselling, Merit List: कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन की वजह से अन्य परीक्षाओं के...

Mahatma Gandhi Jayanti 2020 Wishes Greetings SMS: गांधी जयंती पर सोशल मीडिया पर शेयर करें ये खास शुभकामना और संदेश

Mahatma Gandhi Jayanti 2020 Wishes Greetings SMS: महात्मा गांधी के नाम से पूरा देश परिचित है। महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को राष्ट्रपिता के नाम...

Recent Comments

x