PNB Festival Bonanza Offer: पंजाब नेशनल बैंक का बेहतरीन ऑफर, होम लोन और कार लोन पर भारी छूट!

PNB Festival Bonanza Offer: कोरोना काल के दौरान देश में लगे लॉकडाउन के कारण अन्य क्षेत्रों की तरह बैंकिंग के क्षेत्र में भी काफी नकारात्मक प्रभाव देखने को मिले हैं। लॉकडाउन के कारण अधिकतर नागरिकों की आर्थिक स्थिति खराब हो गयी थी, जिसमें सुधार के मकसद से कई बैंक विभिन्न तरह के ऑफर दे रहे हैं। देश के बड़े बैंकों में गिने जाने वाले पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) भी अपने ग्राहकों को ‘फेस्टिवल बोनांजा’ ऑफर (Festival Bonanza Offer) दे रहा है। बैंक का मानना है कि यह ऑफर ग्राहकों और बैंक दोनों के लिए फायदेमंद साबित होगा।

जाने क्यों जरूरी यह ऑफर?

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के द्वारा दिए जा रहे फेस्टिवल बोनांजा ऑफर (Festival Bonanza Offer) के बारे में जब पूछा गया तो बैंक ने जवाब दिया कि कोरोनावायरस के कारण लगे लॉकडाउन से लोगों की आर्थिक व्यवस्था बिगड़ गयी है। इस वजह से लोन की मांग में काफी कमी देखने को मिल रही है। लोन की मांग में आई कमी को संतुलित करने के लिए बैंक यह ऑफर दे रही है। इससे ग्राहकों का रुझान बैंक के द्वारा दिए जा रहे लोन प्लांस (PBN Bank Loan Plans) पर जाएगा जिससे कि एक बार फिर से लोन की मांग बढ़ने की सम्भवनायें पैदा होगी।

PNB Festival Bonanza Offer

आखिर क्या है यह फेस्टिवल बोनांजा ऑफर

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के द्वारा दिए जा रहे हैं फेस्टिवल बोनांजा ऑफर (Festival Bonanza Offer) में ग्राहकों को हाउसिंग लोन (Housing Loan) और कार लोन (Car Loan) जैसे लोन प्लान्स में डाक्यूमेंट्स चार्ज की छूट दी जा रही हैं। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने फेस्टिवल बोनांजा ऑफर की घोषणा करते हुए कहा कि बैंक की देश में मौजूद सभी 10,897 शाखाओं और डिजिटल माध्यम के जरिए 31 दिसंबर 2020 तक इस आफर का लाभ उठाया जा सकता हैं। इस आफर के तहत बैंक ग्राहकों की प्रोसेसिंग फीस (Processing Fee) माफ कर रहा हैं। इतना ही नही बैंक इस ऑफर के अंतर्गत ग्राहकों को कुछ अन्य छुटें भी दे रहा है।

होम लोन और कार लोन पर मिलेगा बेहतरीन फायदा

पंजाब नेशनल बैंक ने सोशल मीडिया (Social Media) पर ऑफर की घोषणा करते हुए कहा कि ‘फेस्टिवल बोनांजा ऑफर में बैंक के ग्राहकों को हाउसिंग लोन और वेहिकल (कार) लोन में काफी बेहतरीन छूट देखने को मिलेगी। घर के लिए, लिए जा रहे लोन (होम लोन) में 0.35 प्रतिशत के बराबर प्रोसेसिंग शुल्क माफ किया जाएगा। वही कार लोन पर भी ग्राहकों को 0.25 प्रतिशत की छूट मिलेगी। दोनों ही तरह के लोन में किसी प्रकार की डाक्यूमेंट्स फीस (Document Fee) भी नहीं लग रही है। अगर कोई व्यक्ति प्रॉपर्टी के अगेंस्ट लोन पर कर्ज लेना चाहे तो वह राशि के हिसाब से 1 लाख रुपये तक सेव कर सकता है।

लोन के ब्याज दरों में भी की गिरावट

अन्य बैंकों की तरह इस समय लोन की मांग बढ़ाने के लिए पंजाब नेशनल बैंक भी अपनी ब्याज दरों में गिरावट कर रहा है। पंजाब नेशनल बैंक की ब्याज दर पहले के मुकाबले काफी कम हो चुकी है। 1 सितंबर 2020 से पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों को 7.10 प्रतिशत की दर से होम लोन और 7.55 प्रतिशत की दर से कार लोन दे रहा है।

इकोनॉमी रिकवरी में भी मिलेगी मदद

बैंक ने ऑफर के बारे में बताते हुए कहा कि ग्राहकों पर इस महामारी ने काफी नकारात्मक असर डाला है। बैंक का मानना है कि त्यौहारी मौसम में ऑफर देने से ग्राहक एक बार फिर से लोन लेने के लिए तैयार होंगे जिससे की कुल खर्च से रिवाइवल देखने को मिलेगा। इससे बैंक के क्रेडिट पोर्टफोलियो में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे और देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को रिकवर करने में भी मदद मिलेगी।

Leave a Comment