Russia-Ukraine War: Spotify ने 11 अप्रैल से Russia में Services को Halt करने की घोषणा की

चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध ने गुरुवार, 7 अप्रैल को 43वें दिन में प्रवेश किया। इस बीच, प्रमुख ब्रांडों, फैशन आउटलेट्स, प्रोडक्शन हाउस और स्ट्रीमिंग सेवाओं ने यूक्रेन में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सैन्य हमले की निंदा करने के लिए रूस में संचालन का बहिष्कार किया है।

सूट के बाद, स्वीडिश ऑडियो स्ट्रीमिंग और मीडिया सेवा मंच, Spotify, जिसने पहले रूस में संचालन जारी रखने का फैसला किया था, ने गुरुवार को पुष्टि की कि वह यूक्रेन में मास्को के आक्रामक की निंदा में 11 अप्रैल से देश में अपना संचालन रोक देगा।

Russia-Ukraine War Spotify Announces It Will Halt Services In Russia From April 11
Russia-Ukraine War Spotify Announces It Will Halt Services In Russia From April 11

रूस में परिचालन बंद करने के लिए Spotify

Spotify Technology SA ने घोषणा की कि 11 अप्रैल को रूस में उसकी सभी सेवाओं को पूरी तरह से निलंबित कर दिया जाएगा। कथित तौर पर, देश में ऑडियो स्ट्रीमिंग सेवा के उपयोगकर्ताओं को इसके बारे में एक ईमेल भेजा गया है। यह विवरण देता है कि ग्राहक विदेश में होने पर अपने खातों को पुनः सक्रिय करने में सक्षम होंगे।

उल्लेखनीय है कि इस क्षेत्र में ‘गंभीर रूप से भरोसेमंद’ और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करने के लिए युद्ध की शुरुआत के बाद स्पॉटिफी ने रूस में अपनी सेवाएं जारी रखीं। रूस में अपनी सेवा जारी रखने के अपने निर्णय को संबोधित करते हुए, Spotify ने एक बयान में समझाया था, ”Spotify ने यह मानना ​​जारी रखा है कि क्षेत्र से विश्वसनीय, स्वतंत्र समाचार और जानकारी प्रदान करने के लिए रूस में हमारी सेवा को चालू रखने का प्रयास करना महत्वपूर्ण है। हमें लगता है कि सूचना के वैश्विक प्रवाह की अनुमति देने के लिए रूस में हमारी सेवा को चालू रखने की कोशिश करना गंभीर रूप से महत्वपूर्ण है”, डेडलाइन ने बताया।

Also, Read | अमेरिका ने रूस पर और Sanctions लगाने की घोषणा की

यह भी पता चला कि Spotify ने रूसी सामग्री की खोज को प्रतिबंधित कर दिया और क्रेमलिन समर्थित आउटलेट्स RT और Sputnik से सभी सामग्री को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया। हालांकि, इसके तुरंत बाद, संगठनों के कर्मचारियों की सुरक्षा का हवाला देते हुए निर्णय को रद्द कर दिया गया था। स्ट्रीमिंग सेवा ने निलंबन के अपने आदेश की घोषणा करते हुए कहा, “दुर्भाग्य से, हाल ही में अधिनियमित कानून सूचना तक पहुंच को प्रतिबंधित करता है, मुक्त अभिव्यक्ति को समाप्त करता है, और कुछ प्रकार के समाचारों का अपराधीकरण करता है, Spotify के कर्मचारियों की सुरक्षा और यहां तक ​​​​कि हमारे श्रोताओं की संभावना को भी खतरे में डालता है। “.

Leave a Comment