Samsung लॉन्च करेगा इस साल अपना जबरदस्त 5G लैपटॉप, जानिए ख़ास फीचर्स!

Samsung Galaxy Book Flex 5G Laptop Features: इस समय सैमसंग के प्रोडक्ट्स मार्केट में दूसरी कम्पनियों से ज्यादा बिक रहें हैं। पिछले कुछ सालों में सैमसंग ने ऐसे स्मार्टफोन्स लॉन्च किये जिन्होंने सेल्स के मामले में RealMe और Xioami जैसी बेहतरीन स्मार्टफोन्स बनाने वाली कम्पनियों के रिकॉर्ड भी तोड़ दिए, जहां एक तरफ सैमसंग, Apple जैसी कम्पनियों के स्मार्टफ़ोन को टक्कर देने वाले फ्लैगशिप फ़ोन बनाती है, तो वहीं  दूसरी तरफ बजट फ़ोन बनाने में भी काफी बेहतर है। अब जल्द ही Samsung 5G Laptop भी मार्किट में आने वाला है।

Samsung Galaxy Book Flex 5G Laptop

Galaxy Z Fold 2 के साथ लॉन्च हो सकता है Samsung 5G Laptop

यह बात साफ़ है कि अब Samsung नई टेक्नोलॉजी के डिवाइज लॉन्च कर रही है। इस साल सैमसंग नए डिवाइज लांच करने की होड़ में सबसे आगे दिख रही है। सम्भावनायें है कि Samsung इस साल अपना Galaxy Book Flex 5G लॉन्च कर सकता है। यह लैपटॉप बेहतरीन 5G सपोर्टेड लैपटॉप होगा जो कि फ़ास्ट परफॉर्मेंस कैपेबल प्रोसेसर के साथ मार्किट में आएगा।

कहा जा रहा हैं कि Samsung अपने इस 5G लैपटॉप को अपने स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Fold 2 के साथ अक्टूबर में लॉन्च कर सकती है। सूत्रों के हवाले से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार Samsung ने Galaxy Book Flex 5G के लिए ट्रेडमार्क एप्लीकेशन भी फ़ाइल कर दी है। यही कारण है कि इस आगामी लैपटॉप को 5G माना जा रहा है। वैसे भी Samsung अपने ग्राहकों को नई टेक्नोलॉजी देने में सबसे आगे रहता है।

लेनोवो पेश कर चुका है अपना 5G लैपटॉप

सैमसंग अपना 5G लैपटॉप लॉन्च कर रही हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं हैं की Samsung ऐसा करने वाली दुनिया की पहली कम्पनी होगी। क्योंकि Samsung से पहले यह काम Lenovo कर चुकी है। लैपटॉप तकनीकी में सबसे आगे रहने वाली Lenovo ने अपना Lenovo Flex 5G Laptop पहले ही लॉन्च कर दिया है। यह लैपटॉप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8cx प्रोसेसर के साथ आता है जो कि इस लैपटॉप को हाइपरटास्क के लिए तैयार करता है।

Samsung Galaxy Book Flex 5G Laptop

पिछले साल हुई थी सीरीज की शुरूआत?

Samsung ने पिछले साल 2019 में Galaxy Book Flex और Galaxy Book ION की शुरुआत की थी। इसके बाद फिर इस साल जनवरी में सैमसंग ने Samsung Galaxy Book Flex Alpha लॉन्च किया जो एक पावरपैक्ड लैपटॉप था। Flex Alpha में Samsung ने Intel का दमदार प्रोसेसर, QLED Display और Long Battery Life जैसे फीचर्स दिए थे। इसके अलावा इन लैपटॉप्स की डिजाइन भी मैकबुक की तरह ही बेहतरीन लुक में थी।

क्या हो सकते हैं ख़ास फीचर्स?

Samsung के गैलेक्सी बुक फ्लेक्स ने पिछले साल सबसे पहले लैपटॉप के लिए QLED डिस्प्ले का इस्तेमाल किया था। ऐसे में यह बात तो कन्फर्म हैं कि इस लैपटॉप में भी QLED डिस्प्ले होगी। इसके अलावा लैपटॉप में टचस्क्रीन, कंवर्टिबल जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते है। इस लैपटॉप में सैमसंग, Intel का दमदार प्रोसेसर भी लगाने वाली है जो लैपटॉप को हाई पावर टास्क करने के लिए पोर्टेबल बनाएगा। इसके अलावा लैपटॉप में S-Pen का सपोर्ट भी दिया जायेगा।

Leave a Comment