Samsung Galaxy Note 20 सीरीज लॉन्च, जानें क्या है खास फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy Note 20 Price Features and Specifications: फ्लैगशिप एंड्रॉयड स्मार्टफोन बनाने के मामले में सैमसंग हमेशा सबसे आगे रहा है। सैमसंग की नोट सीरीज शुरुआत से ही काफी पसंद आई है। हाल ही में सैमसंग ने अपनी Samsung Galaxy Note 20 सीरीज निकाली है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 सीरीज के स्मार्टफोंस जल्द ही भारतीय बाजार के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। संभावना है कि यह  स्मार्टफोन्स इस महीने के अंत तक भारतीय बाजार में पहुँच जाएंगे।

जानें क्या होगी फ़ोन की कीमत?

हाल ही में Samsung का इवेंट हुआ था जिसमें Samsung ने Samsung Fold 2, Samsung Note 20, Tab S7, Tab S7+ की लॉन्चिंग के बारे में बताया। कम्पनी Samsung Fold 2 को छोड़कर अन्य सभी डिवाइस भारत में लॉन्च करेगी। Samsung अपने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की अनाउंसमेंट कुछ महीनों पहले ही कर चुका था। खैर अभी इस फ़ोन की इंडियन प्राइस तो सामने नहीं आयी है लेकिन बता दें कि यह फ़ोन अमेरिका में $999 यानी की 75,400 रूपयर में बेचा जाएगा।

क्या हैं Samsung Galaxy Note 20 के फीचर्स?

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 सीरीज के स्मार्टफोन्स में सैमसंग ने बिल्ड क्वालिटी का पूरा ध्यान रखा है। यह स्मार्टफोन फ्लैगशिप लेवल के हैं जिस वजह से परफॉर्मेंस भी काफी दमदार होगी। आइये Samsung Galaxy Note 20 के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बात करते हैं:

डिस्प्ले :

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 सीरीज के स्मार्टफोन्स में आपको सैमसंग की जबरदस्त 2400×1080 पिक्सल रेजॉलूशन वाली 6.7 इंच का Infinity-O Super AMOLED+ डिस्प्ले मिलता है।

स्टोरेज :

सैमसंग के इन स्मार्टफोन में स्टोरेज भी काफी ज्यादा दी गयी है। Samsung Galaxy Note 20 में आपको 8जीबी की रैम और 256जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज मिलता है।

कैमरा :

कैमरा क्वालिटी के मामले में सैमसंग की नोट सीरीज हमेशा से ही आगे रही है। सैमसंग गैलेक्सी नोट में आपको रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। इसमें पहला कैमरा 108 मेगापिक्सल का, दूसरा 64 मेगापिक्सल का और तीसरा 12 मेगापिक्सल का है। फ्रंट में 10 मेगापिक्सल का पंच-होल कैमरा दिया गया है।

अन्य फीचर्स :

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 में आपको स्नेपड्रेगन का 865+ प्रोसेसर दिया गया है। इस फ़ोन में खास एस-पेन का सपोर्ट भी मिलता हैं। यह फ़ोन 4300 माह की बैटरी के साथ आता है जो फ़ास्ट चार्जिंग के साथ वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता हैं।

Samsung Galaxy Note 20 Ultra की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा अमेरिका में $1299 यानी की करीब 97,500 रुपये का आता है। इस स्मार्टफोन में 4500mAh की बैटरी दी गयी है जो फ़ास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती हैं। इस फ़ोन में 865+SOC का प्रोसेसर मिलता है।

कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में रियर में 108 मेगपिक्सेल के प्राइमरी लेंस कैमरा के साथ दो 12 मेगापिक्सल के कैमरे  मिलते हैं। सेल्फी के लिए फ़ोन में 10 मेगपिक्सल का कैमरा मिलता है। इस फ़ोन की खास बात यह है कि इस फ़ोन में 6.9 इंच की sAmoled WQHD डिस्प्ले मिलती है। क्रिएटिव और प्रोडक्टिव लोगों के लिए इस फ़ोन में S-पेन स्टायलस दिया गया हैं।

Leave a Comment