Sushant Singh Rajput Death Case: कहाँ तक पहुँचा सुशांत सिंह राजपूत का सुसाइड केस, जानें सबकुछ!

Sushant Singh Rajput Death Case: बॉलीवुड इंडस्ट्री में तेजी से उभरते हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने महज 34 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। सुशांत सिंह राजपूत वो कलाकार थे जिन्होंने बॉलीवुड को ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘छिछोरे’ जैसी यादगार सुपरहिट फिल्में  दी। छिछोरे फ़िल्म में किसी भी हालात में सुसाइड न करने का उद्देश्य देने वाले अभिनेता ने खुद कैसे सुसाइड कर लिया हर कोई यही जानना चाहता है। सुशांत के केस में न केवल उनके फैंस बल्कि कई नेता भी सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

केस की शुरुआत

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अपने मुम्बई स्थित फ्लैट में 14 जून को छत से लटके हुए पाए गए। हैरान करने वाली बात यह थी कि मुम्बई पुलिस को उनके घर से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला। सुसाइड के अगले दिन 15 जून को उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके अंतिम संस्कार में उनके परिवार के साथ कई बॉलीवुड सितारे भी शामिल हुए।

Shushant Singh Rajput Case

इसके बाद 17 जून को एडवोकेट सुधीर कुमार ओझा ने सलमान खान, एकता कपूर और करन जौहर समेत 8 लोगों पर सुशांत को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया। इन लोगों पर बिहार में केस दर्ज करवाया गया। 18 जून को सुशांत सिंह राजपूत की कथित गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में सुशांत के सुसाइड केस को लेकर अपना बयान दर्ज करवाया था।

क्या कहती है पोस्टमार्टम की रिपोर्ट?

जून महीने की 24 तारीख को सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आयी। इन रिपोर्ट्स के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत की मौत का कारण दम घुटना था। उनकी बॉडी में किसी भी तरह का कोई निशान नहीं पाया गया और साथ में उनके नाखून भी साफ थे।

shushant singh rajput death

फ़िल्म इंडस्ट्री के इन कलाकार के बयान

सुशांत सिंह राजपुत सुसाइड केस में अब तक फ़िल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों के बयान लिए जा चुके हैं। 30 जून को सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फ़िल्म ‘दिल बेचारा’ की मुख्य अभिनेत्री संजना सांघी का बयान लिया गया था। मुम्बई पुलिस ने उनसे  करीब 7 घंटे तक पूछताछ की। इसी दिन सुशांत की बहन, उनके जीजाजी और उनके दोस्त महेश शेट्टी का बयान भी लिया गया।

इसके बाद 6 जुलाई को मुम्बई पुलिस द्वारा संजय लीला भंसाली से पूछताछ की गयी। उनके ऊपर आरोप था कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत का अपने प्रोडक्शन में बहिष्कार किया था। डायरेक्टर और प्रोड्यूसर संजय लीला भंसाली ने मुंबई पुलिस को बताया कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को 4 फिल्मों ‘रासलीला: गोलियों की रामलीला’, ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘बेफिक्रे’, ‘पद्मावत’ के लिए अप्रोच किया था।

इसके बाद 11 जुलाई को मुम्बई पुलिस ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में सलमान खान की पूर्व मैनेजर रेशमा शेट्टी का बयान लिया। 18 जुलाई आदित्य चोपड़ा ने भी पुलिस को इस केस से सम्बन्धित बयान दिए। इसके बाद 27 जुलाई को पुलिस ने महेश भट्ट का बयान लिया। 28 जुलाई को मुम्बई पुलिस ने अपूर्वा मेहता का बयान लिया जो कि धर्मा प्रोडक्शन्स के सीईओ है।

रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत के पिता की एफआईआर

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के केस ने एक नया मोड़ तब लिया जब सुशांत के पिता ने सुशांत की गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना पुलिस स्टेशन में जाकर फआईआर दर्ज करवाई। सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के ऊपर कई भयानक आरोप लगाए। एक आरोप यह भी था कि रिया ने सुशांत के अकाउंट से करीब 15 करोड़ से अधिक की राशि निकाली है।

सीबीआई जांच की सिफारिश

सुशांत सिंह राजपूत का केस दिन-ब-दिन नए मोड़ लेता जा रहा रहा है। सोशल मीडिया पर कई लोग इसे एक प्लान्ड मर्डर भी बता रहे हैं। सुशांत के पिता ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत की और सुशांत के केस में सीबीआई जांच कराने की मांग की। वही दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि सुशांत के केस में मुम्बई पुलिस पटना पुलिस का साथ नहीं दे रही है।

Leave a Comment