सुशांत सिंह राजपूत के वो 50 सपने जो रह गए अधूरे, सोशल मीडिया पर शेयर की थी लिस्ट!

Sushant Singh Rajput had shared his 50 Dreams: ‘एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ , ‘काय पो चे’, और ‘छिछोरे’ जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में अपना नाम बनाने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) अब इस दुनिया में नहीं रहे। बताया जा रहा कि उन्होंने मुंबई के फ्लैट में आत्महत्या कर ली है। वह अपने घर में फांसी के फंदे से लटके हुए पाए गए और घर में काम करने वाले व्यक्ति ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी थी।

हिंदी फिल्म जगत में अपना नाम कमाने के अलावा वो अपनी जिंदगी में और भी कई काम करना चाहते थे। 14 सितंबर 2019 को सुशांत ने सोशल मीडिया के जरिये अपने सपनों को जाहिर किया था। जिसमें उन्होंने सपनों की एक सूची साझा की थी, जिन्हें वो अपनी जिंदगी में पूरा करना चाहते थे। इस सूची में हवाई जहाज को उड़ाना सीखना, नेत्रहीनों को कम्प्यूटर कोडिंग सिखाना, छह हफ्तों में सिक्स पैक एब्स बनाना, 1 हजार पेड़ लगाना और इस तरह की कई चीजें शामिल थीं।

चैंपियन के साथ टेनिस खेलना सूची में शामिल 

सुशांत ने अपने 50 सपनों को एक कागज में लिखा था, और इसमें सबसे पहले प्लेन उड़ाना सीखने की बात की थी। इसी सूची उनका दूसरा सपना आयरनमैन के लिए ट्रेन करना शामिल था। इसके अलावा तीसरा सपना लेफ्ट हैंड से क्रिकेट मैच खेलना था। इसके बाद चौथा सपना Morse Cose सीखना था। पांचवा सपना था बच्चों की मदद करना। छठवां सपना था किसी चैंपियन के साथ टेनिस खेलना जबकि सातवां सपना था पुश अप।

दिल्ली के इंजीनियरिंग कॉलेज में एक शाम बिताना सुशांत का सपना 

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने कई सपनों का जिक्र कागज पर किया था, जिनमें वह दिल्ली के इंजीनियरिंग कॉलेज में एक शाम बिताने की इच्छा रखते थे। इसके अलावा ब्लू होल में डाइव करना, ISRO और नासा की वर्कशॉप में बच्चों को भेजना, 1000 पौधे लगाना भी उनके सपनों में से थे। वह कैलाश पर्वत में जाकर मैडिटेशन भी करना चाहते थे।

सुशांत वैदिक ज्योतिष शास्त्र को समझना चाहते थे

उनकी सपनों की लिस्ट बहुत बड़ी थी, जिसमें वह वैदिक ज्योतिषशास्त्र को समझना चाहते थे। वह किताब लिखना चाहते थे। सुशांत नासा की वर्कशॉप अटेंड करना चाहते थे। उनका यह सपना भी था कि वह चैंपियन्स के साथ पोक्स खेलें। वह 6 हफ्तों में 6 पैक एब्स लाना चाहते थे।

क्रिया योग सीखने की इच्छा रखते थे सुशांत

सुशांत का सपना था कि वह क्रिया योग सीखें। इसके अलावा LIGO विजिट करना, फ्री एजुकेशन देना, डांस की 10 फॉर्म सीखना भी उनके सपनों में से थे। वह अंटार्कटिका जाना चाहते थे। इसके अलावा महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देना, एक्टिव फोटोग्राफी करना भी इन लिस्ट में शामिल थे।

लग्जरी कार के शौक़ीन थे सुशांत

सुशांत लैंबोर्गिनी कार लेना चाहते थे। इसके अलावा सुशांत फॉर्मिंग सीखना,  बच्चों को डांस सिखाना 50 पसंदीदा गानों के लिए गिटार सीखने के भी शौक़ीन थे। वह चैंपियन के साथ चेस खेलना चाहते थे।

स्वामी विवेकानंद पर डॉक्यूमेंट्री बनाना भी था एक सपना 

वह स्वामी विवेकानंद के ऊपर डॉक्यूमेंट्री बनाना चाहते थे। इसके अलावा इंडियन डिफेंस फोर्स के लिए बच्चों को तैयार करना, पूरे यूरोप में ट्रेन से घूमना आदि भी उनके सपनों के लिस्ट में शामिल थे।

Leave a Comment