Upcoming Tata Cars 2021: जनवरी में लॉन्च होंगी टाटा की ये 2 बेहतरीन कारें, जानें क्या होगा खास

Upcoming Tata Cars 2021: टाटा मोटर्स भारत की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों में से एक है। टाटा को अपनी मजबूत और सेफेस्ट कारों की वजह से जाना जाता है। टाटा का कहना है कि उनका मकसद सस्ती और सेफेस्ट कार बनाना है, ताकि भारत का हर नागरिक बेहतरीन के साथ सेफेस्ट कार चुन सके। टाटा की मिनी-एसयूवी कार Nexon ने साल 2020 में काफी सेल्स की और हैरियर की सेल्स में भी इजाफा देखा गया। वही अल्ट्रोज और टियागो की सेल्स भी बढ़ी। अब टाटा साल 2021 की शुरुआत में ही यानी कि जनवरी में 2 नई कार लांच करने वाला है।

Upcoming Tata Cars 2021: जनवरी 2021 में ये 2 नई कारें लॉन्च कर रही है टाटा

टाटा मोटर्स इंडिया भारत में अगले साल की शुरुआत में ही 2 नई कार लॉन्च करने को तैयार है। टाटा मोटर्स अगले साल की शुरुआत में टर्बोचार्ज्ड वाली Tata Altroz लॉन्च करने वाले है। टाटा अल्ट्रोज इस समय भारत में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली और सेफेस्ट हैचबैक कार है। साल 2020 में इस कार की सेल्स भी काफी हुई। इस कार के टर्बोचार्ज्ड इंजन की काफी समय से डिमांड थी। अब आखिरकार भारी डिमांड पर यह कार लॉन्च की जा रही है। वही टाटा के द्वारा जनवरी में लॉन्च की जा रही दूसरी कार 7 सीटर टाटा ग्रेविटास है।

Tata Altroz & Tata Gravitas Car, Price, Features, Specs

Tata Altroz, Price, Features, Specs In Hindi: जानें क्या है इस नई अल्ट्रोज में?

टाटा की बेस्ट लुकिंग हैचबैक कार अल्ट्रोज लोगों को खूब पसंद आ रही है। वर्तमान में इस कार के 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर नेचुरली ऐस्परेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर और 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के ऑप्शन उपलब्ध हैं। अब इस कार का टर्बोचार्ज इंजन मॉडल रिलीज किया जा रहा है जो ज्यादा तेज होगा और ड्राइविंग पसन्द करने वाले लोगों को भी पसन्द आयेगा। यह इंजन 85bhp की पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट करेगा।

Tata Gravitas, Price, Features, Specs In Hindi: जानें क्या खास होगा ग्रेविटास में?

सेवन सीटर टाटा ग्रेविटास एक लग्जरी एसयूवी कार होगी जिसमें 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट करेगा। बता दें कि इस कार में क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइव मोड, क्रूज कंट्रोल, कीलेंस ऐंट्री और पुश बटन स्टार्ट और सनरूफ जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इस कार में 5 ड्राइविंग मोड देखने को मिलेंगे।

Leave a Comment