Saturday, January 22, 2022
Home लाइफस्टाइल धर्म और आस्था Thiruvalluvar Day 2021 Quotes, Anmol Vichar, Status: तिरुवल्लुवर दिवस पर शेयर करें...

Thiruvalluvar Day 2021 Quotes, Anmol Vichar, Status: तिरुवल्लुवर दिवस पर शेयर करें उनके ये अनमोल विचार और कोट्स!

Thiruvalluvar Day 2021, Quotes, Thoughts, Anmol Vichar, Status: संत कबीरदास के बारे में तो आप सभी जानते होंगे। वह एक बेहतरीन कवि थे जिन्हें उस जमाने का सेक्युलर व्यक्ति कहा जा सकता है। उनको सभी धर्मो के लोग मानते थे। वह केवल ईश्वर को पूजते थे और ज्ञान की बात किया करते थे। जिस तरह से संत कबीरदास नार्थ इंडिया में लोकप्रिय हैं तो उसी तरह से संत तिरुवल्लुवर नाम के कवि साउथ इंडिया में लोकप्रिय हैं। दक्षिण भारत में संत तिरुवल्लुवर को एक महान कवि माना जाता है। सुबूतों के आधार पर तिरुवल्लुवर दो हजार साल पहले चेन्नई (Chennai) के मायलापुर में रहा करते थे। हर साल 15 जनवरी को दक्षिण भारत में तिरुवल्लुवर दिवस मनाया जाता है। इस लेख में हम तिरुवल्लुवर दिवस (Happy Thiruvalluvar Day 2021) पर संत तिरुवल्लुवर के अनमोल विचार (Thiruvalluvar Day 2021 Thoughts) और स्टेटस (Thiruvalluvar Day 2021 Status), कोट्स (Thiruvalluvar Day 2021 Quotes) आदि के बारे में बात करेंगे।

Thiruvalluvar Day 2021 Anmol Vichar, Quotes, Thoughts, Status

Thiruvalluvar Thoughts in Hindi: संत तिरुवल्लुवर के अनमोल विचार

तिरुवल्लुवर ने कई बेहतरीन विचार दुनिया को दिए हैं जो लोगो को सुव्यवहार में रहना सिखाते हैं। उनके अनमोल विचार कुछइस प्रकार हैं:

मनुष्य अंदर से जितना मजबूत होता है उतना ही उसका कद उचा होता हैं। अच्छा अवसर मिले तो उसे पकड़ ले और अन्य से बेहतर काम करे।

Thiruvalluvar Anmol Vichar in Hindi: संत तिरुवल्लुवर के अनमोल कोट्स

तिरुवल्लुवर एक बेहतरीन दक्षिणी कवि हैं जिन्होंने कई बेहतरीन कोट्स दिए हैं। तिरुवल्लुवर दिवस पर आप निम्न कोट्स को सोशल मीडिया पर साझा कर सकते हो:

अंगारे के घाव समय के साथ भर जायेंगे पर शब्दों के घाव कभी नहीं भरते है।

बड़प्पन उसे कहा करते है जो दुसरो की कमजोरियों पर पर्दा डालता है और ओछापन उसको कहते है जो दुसरो की कमियों के सिवा कुछ नहीं जानता।

अच्छी और सच्ची बातों का ज्ञान होने के बाद भी अगर आप बुरे शब्दो का उपयोग करते हैं तो ये ठीक वैसा ही है जैसा की पके हुए फल होने के वावजूद ही कच्चे फल खाना होता हैं।

Thiruvalluvar Day Status in Hindi: तिरुवल्लुवर दिवस 2021 स्टेटस हिंदी में

अगर आप सोशल मीडिया पर कुछ बेहतरीन साझा करना चाहते हैं और महान कवि तिरुवल्लुवर दिवस के दिन बेहतरीन अपना और अपने करीबियों का दिन बनाना चाहते हो तो आप सोशल मीडिया पर निम्न Thiruvalluvar Day Status साझा कर सकते हो:

जो लोग छोटी छोटी बातों पर ज्यादा गुस्सा होते है वो एक मरे हुए इंसान की तरह ही होता हैं। ठीक वैसे ही जो लोग गुस्सा नहीं करते हैं उनको मौत का भी खौफ नहीं होता हैं।

जो इंसान सबके दिल को खुश कर देने वाली बाते बोलता है उसके पास दरिद्रता कभी भी नहीं भटकती।

Thiruvalluvar Quotes In Tamil & English

இல்வாழ்க்கை என்ற அதிகாரத்தில் வள்ளுவர் ஒருவன் தான் பெற்ற ஊதியத்தை ஐந்து பங்குகளாக பிரித்து

“To use bitter words, when kind words are at hand,Is like picking unripe fruit when the ripe fruit is there.”

“The only gift is giving to the poor; All else is exchange.”

“It is the prowess of scholars that meetings bring delight and departures leave memories.”

Akshat Jainhttps://newsraja.news/
A Great Contributor and Author, Akshat always passionate about his work and always try to give the best. he is keen to learn new things and implement them honestly. He has good experience in Content writing and can write in each and every topic in detail.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Happy Lohri 2022 Wishes, Quotes, Messages: लोहड़ी पर अपनों को दें बधाई, भेजें ये खास मैसेज और कोट्स!

Happy Lohri 2022 Wishes, Quotes, Messages, Images: भारत त्योहारों का देश है और यहाँ विभिन्न पर्व धूम धाम के साथ मनाये जाते हैं। उन्ही...

Happy Makar Sankranti 2022: इन लेटेस्ट हिंदी Wishes, Quotes, Shayari, Message, Status से दें अपने प्रियजनों को मकर संक्रांति की बधाई

Makar Sankranti 2022 SMS, Wishes, Quotes, Shayari, Message, Status, Greetings, Images In Hindi: आज 14 जनवरी को दान और स्नान का पावन त्यौहार मकर...

Lohri 2022 Puja Vidhi, Shubh Muhurat, Timings: लोहड़ी पूजन विधि, सामग्री, तिथि, शुभ मुहूर्त, पौराणिक कथाएं और मान्यताएं!

Lohri 2022 Puja Vidhi, Shubh Muhurat, Timings: भारत में कई धर्मों के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं और इस वजह से यहां हर...

Lohri 2022 Date, Time, History: कब है लोहड़ी, क्यों और कैसे मनाया जाता है यह त्यौहार?

Lohri 2022, Date, Time, History, Significance: भारत एक ऐसा देश है जहाँ विभिन्न धर्मों के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं और एक दूसरे...

Recent Comments