Spring Season 2021 : अमेरिकन कम्पनी गूगल ने कुछ इस तरह किया वसंत ऋतु का स्वागत

भारत एक ऐसा देश है जहां हर एक चीज और हर एक उत्सव को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। प्रकृति का सम्मान भारत में सालों से किया जा रहा है। इसका सबूत यही बात देती है कि भारत में किसी ऋतु के आगमन पर भी एक त्योहार मनाया जाता है। वसंत ऋतु के आगमन पर भी हमारे देश में उत्साह के साथ उत्सव मनाए जाते हैं। वसंत ऋतु एक ऐसा समय रहता है जब ना अधिक सर्दी रहती है और ना ही अधिक गर्मी जिसकी वजह से छात्र फोकस के साथ पढ़ाई कर पाते हैं और एंप्लाइज व व्यवसाई मन लगाकर काम करवाते हैं। अंग्रेजी भाषा में वसंत ऋतु को स्प्रिंग सीजन बोला जाता है। भारत में वसंत ऋतु का अपना एक अलग ही महत्व है उन लोग वसंत ऋतु के आगमन को उल्लास के साथ उत्सव के रूप में मनाते भी है। लेकिन अगर बात की जाए अन्य देशों की तो, शायद किसी अन्य देश में इसी ऋतु के आगमन को इस तरह से सेलिब्रेट नहीं किया जाता। लेकिन हाल ही में एक बेहतरीन उदाहरण देखने को मिला है जब अमेरिकन कंपनी गूगल ने वसंत ऋतु के आगमन पर एक बेहतरीन डूडल अपने सर्च इंजन पर लगाया और वसंत ऋतु के बारे में लोगों को कुछ रोचक जानकारियां दी।

अमेरिकन कम्पनी गूगल ने कुछ इस तरह से किया वसंत ऋतु का स्वागत (Spring Season 2021)

वसंत ऋतु हमारे देश में किसी भी काम के लिए सबसे बेहतरीन समय मन जाता हैं। एक्सपर्ट्स भी यह मानते हैं की वसंत ऋतु साल के अन्य समयो और ऋतुओ के मुकाबले अधिक प्रोडक्टिव होती हैं। यह वह समाय होता हैं जब प्रकृति में एक नयापन आने लगता हैं और हर जग्गाह एक ताज़ा वातावरण बनता हैं। हाल ही में इस नए ऋतु का आगमन हुआ है और कई अन्य लाखो लोगो के साथ गूगल ने भी इस ऋतु को सेलेब्रेट किया हैं। दरअसल गूगल ने अपने सर्च इंजन पर वसंत ऋतू का एक डूडल लगाया हैं। इस डूडल में गूगल ने नीले, हरे, लाल, नारंगी, पीले और गुलाबी रंग के फूल जोड़े हुए हैं जो वाकई में गूगल की डूडल टीम की बेहतरीन इमेजिनेशन को दर्शाती हैं।

गूगल के नए डूडल में एक फूलो का गुलदस्ता भी नज़र आता हैं। वही इंटरनेट के द्वारा प्रदर्शित किए जाने वाले इस डूडल में उड़ती हुई मधुमक्खियां भी दिखाई देती है। अगर आप गूगल के स्टूडेंट पर क्लिक करेंगे तो वसंत ऋतु के बारे में इंटरनेट पर मौजूद सभी जानकारी सहित हाल ही में पब्लिश किए गए सभी लेख आपके सामने पेश किए जाएंगे। इससे आप वसंत ऋतु के बारे में रोचक बातें और विशेष जानकारियों का ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं। वसंत ऋतु 20 मार्च से शुरू हुई है और यह 21 जून तक चलने वाली हैं। यह एक ऐसी ऋतु हैं जिस दौरान ना तो ज्यादा गर्मी रहती है और ना ही ज्यादा सर्दी रहती है।

Leave a Comment