PUBG Mobile Tips & Tricks: पब्जी से जुड़ी इन ट्रिक्स से आएगा खेलने में ज्यादा मजा!

PUBG Mobile Tips & Tricks In Hindi: आज के समय में स्मार्टफोन्स गेम्स का क्रेज हर जगह है। अब लोगो को बेहतरीन गेम खेलने के लिए अलग एक लम्बा-चौड़ा सेटअप नही खरीदना पड़ता क्योंकि स्मार्टफोन में ही हर तरह के गेम्स मिल जाते हैं। इस समय PUBG Mobile सबसे एडिक्टिव गेम्स में शामिल है जिसको पूरी दुनिया में पसन्द किया जा रहा है और भारत में तो इसका क्रेज कुछ ज्यादा ही है। इस समय PUBG के 60 करोड़ से भी अधिक प्लेयर होने के कारण यह दुनिया के सबसे बड़ी गेम्स में शामिल ही चुका है। अगर आप भी PUBG के शौकीन हैं तो आपको इस गेम से जुड़ी टिप्स और ट्रिक्स पता होनी चाहिए।

फ़ोन के अनुसार सेट करें गेम्स के ग्राफ़िक्स!

PUBG Mobile को जब किसी फ़ोन में शुरू किया जाता है तो यह गेम खुद ही फोन के हिसाब से अपने ग्राफिक्स को सेट कर लेता है। शुरुआत में गेम की सेटिंग्स डिफॉल्ट पर रहती है लेकिन अगर आप चाहें तो अपने फोन के अनुसार गेम का ग्राफ़िक्स सेट कर सकते हैं। इससे गेम खेलने में और भी ज्यादा मजा आता है और बेहतरीन गेमप्ले एक्सपीरियंस मिलता है। अगर आपको लगता है कि आपका गेम आपके फ़ोन में लेग होता है या फिर फ़ोन कल्ड गर्म हो जाता है तो आप गेम की ग्राफ़िक को सेट कर सकते हो। इस तरह से आप गेम को और भी अधिक स्मूथली खेल सकते हो। ग्राफ़िक्स बदलने का ऑप्शन आपको गेम्स की सेटिंग्स में ही मिल जाएगा।

कंट्रोल्स को सेट करें!

हर व्यक्ति के गेम खेलने का तरीका अलग रहता है। सभी व्यक्ति विभिन्न तरीके से गेम खेलते हैं और ऐसे में आपको गेम को आपके अनुसार कंट्रोल कर लेना चाहिए। जब गेम के कंट्रोल्स आपके अनुसार सेट होते हैं तो आपको गेम खेलने में अधिक आसानी होती है और आप अच्छी तरह से गेम खेल पाते हैं। वैसे तो हर गेम में अपने अनुसार कंट्रोल सेट करने का ऑप्शन नहीं मिलता लेकिन PUBG Mobile में आप आसानी से कंट्रोल्स सेट कर सकते हो। इस गेम में अपने कंट्रोल सेट करने के लिए आप सेटिंग में जाकर कंट्रोल्स के ऑप्शन पर क्लिक करें और वहां पर आपको हर तरह की कंट्रोल सेटिंग मिल जाएगी।

विजुअल स्टाइल्स को सेट करें!

जब आप PUBG Mobile की सेटिंग के अंदर ग्राफिक्स के ऑप्शन को खोलोगे तो वहां पर आपको कुछ विजुअल इफेक्ट से जुड़े ऑप्शन भी दिखाई देंगे। विजुअल इफेक्ट्स के जरिये आप अपने गेम्स के कलर को बदल सकते हैं। काफी सारे प्रो गेमर्स का यह मानना है कि गेम के कलर्स को बदलने से उन्हें गेम खेलने में अधिक आसानी होती है और वह ज्यादा लोगो को किल कर पाते हैं। ऐसे में अगर आप अपने गेम की कलर टोन से सेटिस्फाइड नहीं है तो आप भी विजुअल इफैक्ट्स की सेटिंग के जरिए उन्हें चेंज कर सकते हैं।

आटोमेटिक लूट की लिमिट बनायें!

अगर आप लंबे समय से पब्जी खेल रहे हो तो आपको याद होगा कि इस गेम में जब आपका किसी भी तरह की लूट को अपने आप उठा लेता है और इस वजह से कई बार समस्या भी हो जाती है। अगर आप चाहें तो इस लूट की लिमिट्स को सेट कर सकते हैं। आप गेम की सेटिंग्स में दिए ‘पिक अप्स’ के ऑप्शन के जरिये यह तय कर सकते हैं कि आपका कैरेक्टर कितना बारूद लूटेगा और कितनी गोलियां लूटेगा।

Leave a Comment