Citizenship Amendment Act (CAA): नागरिकता कानून कब से होगा लागू?, जानिए क्या कहा भाजपा अध्यक्ष जेडी नड्डा ने इसके बारे में!

JP Nadda-CAA will be implemented very soon: नागरिकता कानून को लेकर बीजेपी शुरुआत से ही काफी सचेत रही है। जहां एक तरफ कुछ वर्ग इन कानूनों का विरोध कर रहे हैं तो वहीं अधिकतर वर्ग इनका सपोर्ट भी कर रहे हैं। इस साल की शुरुआत से ही नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) काफी सुर्खियों में था, भले ही बात शाहीनबाग के आंदोलनों की हो या सोशल मीडिया ट्रेंड्स की। कोरोना के आते ही सबकुछ ठंडा पढ़ गया। लेकिन अब अनलॉक प्रक्रिया के साथ एक बार फिर से यह सुर्खियों में आने लगा है। दरअसल अगले साल पश्चिम बंगाल में चुनाव है और अब बीजेपी के लीडर्स CAA की बात करने लगे हैं।

कोरोना की वजह से हुई नागरिकता संशोधन कानून में देरी: जे पी नड्डा

पश्चिम बंगाल के चुनाव निकट हैं। पश्चिम बंगाल उन चुनिंदा राज्यों में से एक है जहाँ बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलती है। चुनाव के निकट आते ही पश्चिम बंगाल में बीजेपी का नेतृत्व करने वाले नेताओं ने CAA के बारे में बात करना शुरू कर दिया है जो कि जायज भी है। क्योंकि बीजेपी शुरुआत से ही नागरिकता कानून को लेकर सचेत रही है, और हमेशा से ही इन कानूनों पर बल दिया है। हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण CAA को लागू करने में देरी हो गयी लेकिन अब जल्द ही इसे लागू किया जाएगा।

CAA will be implemented very soon

कांग्रेस पर लगाया फूट डालकर राजनीति करने का आरोप

पश्चिम बंगाल के चुनाव को लेकर लगभग सभी राजनीतिक दलों ने राजनीति करना शुरू कर दी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हाल ही में एक बयान दिया जिसमें कहा कि ‘कांग्रेस फूट डालो और राज करो की नीति पर चलती है’। जेपी नड्डा ने यह भी कहा कि इस बार पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ही सरकार बनेगी। हाल ही में जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुचे थे जहाँ उन्होंने चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया और लोगों से बातचीत करके समझा कि उन्हें क्या तकलीफ है और उनकी क्या मांग है।

Citizenship Amendment Act: CAA मिलेगा और मिलना तय है: जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने CAA को लेकर काफी सारे महत्वपूर्ण जानकारियाँ दी हैं। जेपी नड्डा ने अपने एक बयान में कहा कि ‘आपको सीएए मिलेगा और मिलना तय है। अभी नियम बन रहे हैं। कोरोना के कारण थोड़ी रुकावट आई है। जैसे-जैसे कोरोना हट रहा है, नियम तैयार हो रहे हैं। बहुत जल्द आपको उसकी सेवा मिलेगी। इसको हम पूरा करेंगे’। जेपी नड्डा ने अपने बयान में बताया कि CAA संसद से परित होकर वर्तमान में एक कानून बन चुका हैं, और भारतीय जनता पार्टी इसे लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है। बता दें कि पश्चिम बंगाल के स्थानीय लोगों ने जेपी नड्डा से CAA को जल्द से जल्द सक्रिय करने की गुजारिश की।

CAA will be implemented very soon

NRC और CAA से पश्चिम बंगाल में पकड़ मजबूत कर रही है BJP

बता दें कि पश्चिम बंगाल के स्थानीय लोग बंगाल से आए हुए शरणार्थियों की वजह से काफी परेशान हैं और वह चाहते हैं कि यह शरणार्थी वापस अपने देश में जाए। भारतीय जनता पार्टी शुरुआत से ही NRC और CAA के पक्ष में कार्य कर रही है, जिस वजह से पश्चिम बंगाल में पार्टी की पकड़ मजबूत हो रही है। पिछले कुछ समय में भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में अपनी पकड़ मजबूत करते हुए स्वयं को विपक्ष पार्टी के रूप में पेश किया है। बता दें कि उत्तर बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की 294 सदस्यीय विधानसभा की 54 सीटें हैं।

Leave a Comment